प्रेग्नेंट नाबालिग ने बताई 64 साल के बुजुर्ग की हैवानियत, बच्चे के जन्म के बाद मिला इंसाफ

May 1, 2024 - 21:19
 0  22
प्रेग्नेंट नाबालिग ने बताई 64 साल के बुजुर्ग की हैवानियत, बच्चे के जन्म के बाद मिला इंसाफ
Follow:

झारखंड की एक अदालत ने नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले में एक 64 साल के बुजुर्ग को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

दरअसल, साल 2019 में नाबालिग को बहला-फुसला कर बुजुर्ग पास के एक जंगल में ले गया। वहां उसने पीड़िता को हवस का शिकार बनाया। रेप के बाद उसने उसे धमकी भी दी। कुछ समय बाद जब नाबालिग गर्भवती हुई तब यह पूरी सच्चाई सामने आई। इस मामले में करीब साढ़े चार साल बाद पीड़िता को इंसाफ मिला है। इस दौरान उसने बच्चे को भी जन्म दिया।

अंतिम सांस तक जेल की सजा चाईबासा की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म में मंझारी के बुजुर्ग को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोषी सेलाई बिरूवा (64 साल) को प्रथम जिला और सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश ने पॉक्सो एक्ट के तहत यह सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अदालत ने अंतिम सांस तक जेल में रहने का निर्देश दिया है।

प्रेग्नेंट नाबालिग ने बताई बुजुर्ग की हैवानियत पीड़िता की मां के बयान पर 29 मार्च 2020 को मंझारी थाना में मामला दर्ज किया गया था। दर्ज मामले में बताया गया कि दिसंबर 2019 में सेलाई बिरूवा ने पीड़िता से जंगल चलने को कहा था। वह लकड़ी लाने की बात कह नाबालिग को जंगल में लेकर गया। वहां उसने उसके साथ रेप किया। इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि कुछ समय बाद उनकी बेटी को परेशानी होने लगी, पता चला कि वह प्रेग्नेंट हो गई है। इसपर जब उन्होंने उससे पूछताछ किया तब पूरी सच्चाई सामने आई। नाबालिग पीड़िता ने बुजुर्ग की पूरी हैवानियत अपनी मां से बताई।

इसके बाद थाना में मामला दर्ज कराया गया। कुछ दिनों के बाद पीड़िता ने बच्चे को भी जन्म दिया। इस मामले में अब पीड़िता को लंबे इंतजार के बाद इंसाफ मिला है। आरोपी बुजुर्ग को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow