JNU बना जंग का अखाड़ा, दो गुटों में चले लात-घूंसे

Mar 1, 2024 - 19:00
 0  15
JNU बना जंग का अखाड़ा, दो गुटों में चले लात-घूंसे
Follow:

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के कैंपस में एक बार फिर छात्रों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है।

गुरुवार देर रात जेएनयू में दो छात्र गुटों के बीच जमकर लात-घूसे और लाठी-डंडे चले। इस मारपीट की घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. गुरुवार रात स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज डिपार्टमेंट में चुनाव समिति के सदस्यों की बैठक हो रही थी। तभी वहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वाम संगठन (Left Student Organizations) के बीच मारपीट शुरू हो गई।

इस घटना में कई छात्र गंभीर रुप से घायल हो गए. जेएनयू प्रशासन ने बताया कि घायल छात्रों सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया में एक वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि पार्किंग एरिया में करीब सैकड़ों छात्र इकट्ठा होकर बहसबाजी कर रहे हैं। इसके बाद वह लात-घूसों से एक-दूसरे से हमला कर देते हैं. एक छात्र कंधे पर साइकिल उठाकर हमला करते हुए दिखाई देता है।

 कई छात्र लाठी-डंडों से पिटाई कर रहे हैं। इसके बाद वहां भगदड़ मच जाती है। बताया जा रहा है कि एक-दूसरे पर हमला करने वाले गुट अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ओर वाम संगठन DSF (Democratic Students Federation ) और AISA (All India Students Association) के हैं। दोनों ही गुटों ने एक दूसरे पर पहले हमला करने आरोप लगाए हैं।

घायल छात्रों ने पुलिस में शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस वीडियो से कर रही आरोपियों की पहचान इस घटना पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि जेएनयू में दो छात्र गुटों के बीच हुई मारपीट पर दोनों तरफ से शिकायतें मिली हैं. पुलिस को जो शिकायते मिली है। उसकी जांच की जा रही है. जो वीडियो वायरल हो रहे हैं. उसमें आरोपियों की पहचान की जा जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow