UP Crime : पाँच बच्चों की माँ ने युवा प्रेमी से मिलकर की देवर की हत्या

Jan 7, 2024 - 08:46
 0  301
UP Crime : पाँच बच्चों की माँ ने युवा प्रेमी से मिलकर की देवर की हत्या
Follow:

गाजियाबाद/मोदीनगर। गांव बिसोखर में शुक्रवार को धारदार हथियार से की गई ई-रिक्शा चालक पवन (34) की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

पुलिस के अनुसार स्टोर संचालक प्रेमी के साथ मिलकर पवन की भाभी ने सर्जिकल ब्लेड से पवन की गला रेतकर हत्या की थी। हत्या करने के बाद शव रसोईनुमा स्टोर में रजाई से ढक कर रख दिया था। पुलिस ने शनिवार को हत्यारोपी भाभी दीपा और प्रेमी फैजान को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ब्लेड बरामद कर लिया है।

बिसोखर निवासी फैजान का पवन जाटव के घर के सामने मेडिकल स्टोर है। पुलिस के अनुसार चार साल पूर्व पवन की छोटी भाभी दीपा से फैजान के प्रेम संबंध हो गए थे। दीपा का पति मजदूरी के सिलसिले में अधिकतर घर से बाहर रहता है। वह डेढ़ माह से मजदूरी करने बंगलूरू गया था।

कुछ समय पूर्व दीपा के देवर ई-रिक्शा चालक पवन को दोनों के संबंधों के बारे में पता चल गया। लगभग आठ दिन पूर्व पवन ने दीपा और फैजान को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। डीसीपी ग्रामीण जोन विवेक यादव ने बताया कि इसके बाद पवन फैजान से रुपये की मांग करने लगा।

रुपये नहीं देने पर परिजनों को उनके बारे में बताने की बात कही। इसके बाद दीपा और फैजान ने पवन की हत्या का षड्यंत्र रचा। समझौता के बहाने छत पर बुलाकर की वारदात डीसीपी ग्रामीण जोन विवेक यादव ने बताया कि दीपा ने पवन को समझौते करने के बहाने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। पूछताछ में दीपा ने बताया कि पवन उन्हें ब्लैकमेल करने लगा था।

बृहस्पतिवार रात समझौता करने के बहाने पवन को मकान की छत पर रसोईनुमा बने स्टोर में ले गई। फैजान पहले से ही वहां मौजूद था। फैजान ने पवन के हाथ पकड़े और दीपा ने उसकी गर्दन को सर्जिकल ब्लेड से रेत दिया। दिव्यांग होने के कारण पवन विरोध नहीं कर सका। हत्या करने के बाद दीपा ने अपने शॉल से खून साफ किया और स्टोर के रोशनदान पर कुर्ता लगा दिया।

हत्या के बाद फैजान वहां से भाग गया और दीपा अपने कमरे में आकर सो गई। शुक्रवार दोपहर पवन के बड़े भाई रोहताश की पत्नी मोनिका छत पर कपड़े सुखाने पहुंची तो पवन की हत्या की जानकारी लगी। पवन के पिता धर्मसिंह ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी । दीपा ने ललित से किया था प्रेम विवाह दीपा ने अपने गांव के रहने वाले ललित से 14 वर्ष पूर्व अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। दीपा छह बच्चों की मां है, एक बेटी की मौत हो चुकी है।

वर्तमान में उसके पांच बच्चे है। वहीं, दीपा से आठ साल छोटा प्रेमी फैजान एक बच्चे का पिता है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दीपा के पास मोबाइल फोन था और वह मोबाइल उसे फैजान ने दिया था। जिसे दीपा छुपाकर रखती थी। शॉल से कातिल तक पहुंची पुलिस पवन की हत्या की जांच में लगी पुलिस को मौके से एक शॉल बरामद हुआ।

शॉल खून से सना हुआ था जिससे शॉल पहचान में नहीं आ रहा था। परिजनों ने भी शॉल को पहचानने से इन्कार कर दिया। पहले तो दीपा पुलिस को गुमराह करती रही। पुलिस ने सख्ती की तो दीपा टूट गई और उसने सच उगल दिया। वहीं, पवन के बड़े भाई ललित ने दीपा और फैजान को कड़ी सजा देने की मांग की।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow