Ayodhya Ram Temple Inaugurated: अयोध्या आने-जाने वाली बसों में 22 जनवरी तक बजेंगे रामभजन

Jan 5, 2024 - 09:07
 0  17
Ayodhya Ram Temple Inaugurated: अयोध्या आने-जाने वाली बसों में 22 जनवरी तक बजेंगे रामभजन
Follow:

Ayodhya Ram Temple Inaugurated: 22 जनवरी सभी के लिए बेहद खास है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में एक खुशी का माहौल है।

हर तरफ भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर ही चर्चा हो रही है। गांवों और शहरों में शोभायात्राएं निकाली जा रही हैं। भजन-कीर्तन हो रहे हैं। राम चरित मानस के अखंड पाठ का आयोजन किया जा रहा है।

 सीएम योगी के निर्देश पर परिवहन विभाग ने 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य कार्यक्रम को लेकर कार्ययोजना पहले से तैयार कर ली है। कार्ययोजना के अंतर्गत 22 जनवरी तक सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाने का निर्देश दिया है।

प्रसिद्ध भजनों का होगा प्रसारण प्राण- प्रतिष्ठा को लेकर परिवहन विभाग ने जो कार्ययोजना तैयार की है, उसके अनुसार सभी यात्री वाहनों में तथा बस स्टेशनों पर साफ सफाई करने के निर्देश दिए हैं। सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाए जाने के निर्देश हैं, ताकि यात्री सफर के दौरान भी आस्था में लिप्त रहे और वह भी भगवान राम के जीवन से प्रेरणा ले सकें।

भगवान राम से जुड़े भजनों में विभिन्न कलाकारों के प्रसिद्ध भजनों को शामिल किया जाएगा। साथ ही लोगों की जुबां पर चढ़े भजनों और गीतों को भी इसमें शामिल किया जायेगा। बस ड्राइवरों को किया जाएगा प्रशिक्षित आदेश के अनुसार टैक्सी एवं सभी टूरिस्ट बस वाहन मालिकों के साथ बैठक कर इस दौरान अयोध्या में टैक्सी एवं टूरिस्ट बसों को आवश्यकतानुसार आरक्षित रखने के लिए भी कहा गया है।

 टैक्सी एवं बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाए जाने के लिए प्रशिक्षण देकर उनका अनुपालन सुनिश्चित किए जाने को भी कहा गया है। इसमें सुरक्षित वाहन चलाना एवं यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है। टोल प्लाजा पर बनाई जाएगी हेल्प डेस्क लखनऊ से अयोध्या, गोरखपुर से अयोध्या तथा सुल्तानपुर से अयोध्या के बीच पड़ने वाले समस्त टोल प्लाजा पर टूरिस्ट की सहायता के लिए परिवहन विभाग का हेल्पडेस्क स्थापित किया जाएगा।

सुरक्षित सफर के लिए सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का होर्डिंग, समाचार पत्रों, पब्लिसिटी वैन, डिजिटल बैनर तथा समस्त सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। यही नहीं, सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्गों तथा राज्य राजमार्गों पर एनएचएआई तथा पीडब्ल्यूडी के द्वारा एंबुलेंस, पेट्रोलिंग एवं क्रेन वाहनों को मार्गों पर तैनाती सुनिश्चित की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow