भदोही के किसान के खाते में पहुंचे 99 अरब से ज्यादा रुपये, क्षेत्र में चर्चा बैंक में भगदड़?

भदोही के किसान के खाते में पहुंचे 99 अरब से ज्यादा रुपये, क्षेत्र में चर्चा बैंक में भगदड़?

May 19, 2024 - 12:13
 0  420
भदोही के किसान के खाते में पहुंचे 99 अरब से ज्यादा रुपये, क्षेत्र में चर्चा बैंक में भगदड़?
Follow:

UP के भदोही जिले में एक किसान रातों रात अरबपति बन गया। किसान का जो खाता बंद था उसमें अचानक से अरबों रुपये जमा हो गए। पहले तो किसान को यकीन ही नहीं हुआ। मोबाइल पर आए मैसेज से किसान कुछ समझ नहीं पाया।

फिर उसने मोबाइल का मैसेज किसी दूसरे व्यक्ति से पढ़वाया तो पता चला कि उसके खाते में बहुत सारे पैसे जमा हुए हैं। किसान जब बैंक पहुंचा तो उसकी बात सुनकर बैंककर्मियों पर दंग रह गए। बैंकर्मियों ने खाता चेक किया तो उनके होश उड़ गए। किसान की बात सच निकली। मामला दुर्गागंज थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव का है।

 यहां के रहने वाला किसान भानु प्रकाश बिंद का सुरियावां के बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण बैंक में खाता है, जो पिछले कई दिनों से बंद पड़ा था। 16 मई को उसके मोबाइल पर बैंक का एक मैसेज आया। मैसेज कुछ समझ नहीं आया तो उसने गांव के किसी दूसरे व्यक्ति से मैसेज को पढ़ाया।

मैसेज में लिखा था कि उसके खाते में 99999495999.99 रुपये (99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार 999 रुपये) धनराशि जमा हुई है। यह सुनते ही भानु प्रकाश दंग रह गया। वह सोच में पड़ गया कि इतने सारे पैसे कहां से और किसने जमा किए हैं। रुपयों की हकीकत जानने के लिए किसान सीधे बैंक पहुंचा। किसान जैसे ही बैंक कर्मियों को रुपये जमा होने की जानकारी दी तो अफरा-तफरी मच गई। इतना रुपया कहां से आ गया बैंक कर्मी भी कुछ समझ नहीं पाए।

बैंक कर्मियों ने तुरंत किसान का खाता चेक किया तो मामला सही निकला। इतनी बड़ी धनराशि खाते में देख सभी भौचक रह गए। बैंक के प्रभारी बैंक मैनेजर आशीष तिवारी ने बताया कि खाता धारक भानु प्रताप की केसीसी खाता था। खाते के माध्यम से इन्होंने खेत पर लोन ले रखा था। खाता एनपीए हो जाने के बाद इस तरह हुआ है। हालांकि, खाते को होल्ड कर दिया गया है। कहा कि पैसा कहां से आया और किसने भेजा है इसकी जांच की जा रही है। उधर, मामले की जनकारी के बाद लोग इसे लेकर चर्चाएं करते देखे गए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow