PM मोदी को जेल भेजने वाले मीसा भारती के बयान पर भड़के बीजेपी नेता

Apr 12, 2024 - 08:41
 0  7
PM मोदी को जेल भेजने वाले मीसा भारती के बयान पर भड़के बीजेपी नेता
Follow:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के बयान के लिए गुरुवार को उनकी आलोचना की।

मीसा भारती ने कहा था कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) केंद्र की सत्ता से बाहर हुआ तो प्रधानमंत्री मोदी समेत बीजेपी के कई नेता जेल में होंगे।

रविशंकर प्रसाद ने मीसा भारती को ऐसी गैर जिम्मेदाराना और शर्मनाक टिप्पणियां करने के खिलाफ आगाह करते हुए उन्हें भ्रष्टाचार के मामलों की याद दिलाई जिसमें वह और उनके परिवार के सदस्य आरोपी हैं। बता दें कि मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से महागठबंधन से आरजेडी उम्मीदवार हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ऐसे बयान बेहद निंदनीय हैं।

प्रधानमंत्री का पद अत्यंत सम्मानित है। देश से कुछ भी छिपा नहीं है। उनके (मीसा भारती के) पिता को चारा घोटाले में दोषी ठहराया गया। उनका परिवार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। उन्हें दिवास्वप्न देखना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार जून को सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे और राजद को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ेगा।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, मैं अभी भी चारा घोटाले में लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई जांच में वकील हूं। वह (मीसा भारती) खुद, उनकी मां और उनके भाई नौकरी के बदले जमीन घोटाले में आरोपी हैं। उन्होंने (राजद नेता) आसन्न चुनाव नतीजों से डरकर ऐसा बयान दिया है। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा ने भी मीसा भारती की टिप्पणी की आलोचना की।

विजय सिन्हा ने कहा कि निर्वाचन आयोग को प्रधानमंत्री के खिलाफ मीसा भारती के बयान का संज्ञान लेना चाहिए और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए। वह धमकी दे रही हैं, उनके बयान से पता चलता है कि वे (आरजेडी नेता) कितने डरे हुए हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि राजद नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच कर रही हैं।

इसके अलावा भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने दावा किया कि प्रधानमंत्री के खिलाफ भारती की टिप्पणी ने राजद की प्रतिशोध की राजनीति को उजागर कर दिया है। पासवान ने कहा, लोग जानते हैं कि आरजेडी नेता भ्रष्टाचार में शामिल हैं। बता दें कि पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में हाल में एक जनसभा के दौरान मीसा भारती ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यदि विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' सत्ता में आता है, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भारती पाटलिपुत्र सीट से राजद उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं। वीडियो में मीसा भारती को यह कहते हुए सुना गया कि हम किसानों और एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) के कार्यान्वयन के बारे में बात कर रहे हैं और प्रधानमंत्री को इसमें तुष्टीकरण दिखाई देता है। वह जब भी बिहार में रैलियों को संबोधित करते हैं तो हमारे परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हैं। अगर इस देश के लोग 'इंडिया' गठबंधन को (सरकार बनाने का) मौका देते हैं, तो प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई भाजपा नेता सलाखों के पीछे होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीसा भारती के बयान पर पलटवार किया है कि यह टिप्पणी विपक्ष के हाताशा को दर्शाता है। एक ओर पूरा देश मोदी-मोदी का नारा लगा रहा है, वहीं विपक्ष के नेताओं के द्वारा उनपर अभद्र टिप्पणी की जा रही है। वहीं, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि कौन जेल में है और कौन बेल पर, यह सबको पता है। किसका क्या भविष्य होगा, इसका पता चुनाव परिणाम के बाद चल जाएगा।

 उन्होंने इस मीसा भारती की इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की भी बात कही है। वहीं भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा है कि विपक्ष के प्रचार का स्तर इतना गिरता जा रहा है कि वे निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं। लालू जी की बेटी और राजद की मीसा ने कहा है कि मोदी जी को जेल में डालेंगे। देश की जनता सुनना चाहती है कि आप भ्रष्टाचारियों को जेल में डालेंगे या नहीं? विधान पार्षद संजय मयूख ने मीसा भारती से सवाल किया है कि क्या वे देश में तानाशाही लाने वाली हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow