Weather today : पांच दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, जाने अपने क्षेत्र का हाल

Aug 22, 2023 - 07:58
 0  262
Weather today :  पांच दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, जाने अपने क्षेत्र का हाल
Follow:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार 22 अगस्त को झमाझम बारिश के साथ बिजली कड़कने की संभावना है।

इसके अलावा बुधवार 23 अगस्त को भी तेज बारिश के आसार हैं. गुरुवार 24 अगस्त से मौसम साफ होने की उम्मीद है, जिसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

मध्यप्रदेश में भी 15 अगस्त के बाद से बारिश का दौर शुरू हो गया है. मानसून एक बार फिर एक्टिव होने के कारण राज्य के कई जिलों में मंगलवार 22 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है. छत्तीसगढ़ में भी बारिश के आसार बन रहे है। हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद राजस्थान के कुछ जिलों में भी मंगलवार 22 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

राज्य में जोधपुर, बीकानेर, झालावाड़, पाली समेत कई इलाको में बिजली कड़कने के साथ हल्की बारिश हो सकती है । उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हल्की बारिश हो रही है, जिसकी वजह से राज्य में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है।

बाढ़ जैसे हो सकते हैं हालात मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. राज्य में हो रही लैंडस्लाइड की वजह से कई सड़कें बंद हो गई है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में मंगलवार 22 अगस्त को तेज बारिश की संभावना जताई है,जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के अनुसार अगले पांच दिनों में पूर्वोत्तर के राज्यों में तेज बारिश की उम्मीद है. असम में झमाझम बारिश के चलते चेतावनी जारी कि गई है ।

राज्य में बाढ़ जैसे हालात भी हो सकते हैं. उत्तर-पूर्वी राज्यों में कई जगह भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा तेलंगाना, मराठवाड़ा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश,जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, केरल में हल्की बारिश हो सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow