अपना दल कमेरावादी का जिला मुख्यालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन

Oct 17, 2023 - 21:10
 0  13
अपना दल कमेरावादी का जिला मुख्यालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन
Follow:

लखनऊ अपना दल कमेरावादी का जिला मुख्यालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन।

अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल के हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग उठाई।

 लखनऊ। अपना दल कमेरावादी के तत्वावधान में प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत हजरत गंज डाॅ0 भीम राव अम्बेडकर प्रतिमा पर जोरदार धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने बाजू पर काली पटटी बांध कर धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपना दल के संस्थापक डॉ0 सोनेलाल पटेल जी के हत्या की सी.बी.आई. जांच करने की मांग उठाई।

 धरना प्रदर्शन के दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए श्रीमती कृष्णा पटेल जी ने कहा कि अपना दल की स्थापना राजसत्ता पर कब्जा कर संपूर्ण व्यवस्था परिवर्तन के लिए किया गया था। जब अपना दल अपने राजनैतिक अभियान को तेजी से आगे बढ़ा रहा था, तभी वर्ष 1999 में तत्कालीन भाजपा सरकार के शह पर संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल जी के ऊपर इलाहाबाद के पीडी टंडन पार्क में एक जनसभा के दौरान प्राणघातक हमला कराया गया।

इस दौरान डॉ पटेल के साथ कई कार्यकर्ताओं ने जेल यात्रा की। कमेरा समाज के लिए लंबे समय तक संघर्ष करते हुए 17 अक्टूबर 2009 को साजिश के तहत डॉ सोनेलाल पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या करा दी गई। मा0 विधायक सिराथू डाॅ0 पल्लवी पटेल ने कहा कि डॉ0 सोनेलाल पटेल जी के नाम पर राजनीति कर सत्ता की मलाई काट रहा डॉक्टर सोनेलाल पटेल के परिवार का एक हिस्सा दस वर्षों में एक बार भी संदिग्ध परिस्थितियों में हुई हत्या की जांच करने के लिए एक पत्र तक भी भारत सरकार को नहीं लिखा और अपने को डॉ पटेल का उत्तराधिकारी बताता है।

वक्ताओं ने अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की हत्या की सीबीआई जांच कराने, राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। जिसमें प्रमुख रूप से बाबा रामाधार पटेल, डाॅ0 सी.एल. पटेल जी ( प्रदेश अध्यक्ष), राम सिंह, राम गोपाल पटेल, ज्ञान प्रकाश वर्मा, अली राजा उर्फ राजा घोसी, हमदान अहमद, डाॅ0 दल बहादुर पटेल, रमेश पटेल, आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया। लखनऊ से अशोक कुमार कनौजिया

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow