CO को रिवर्ट कर दरोगा बनाया 3 साल बाद बना दिया सिपाही, अपनी महिला सिपाही के साथ होटल में मना रहे थे रंगरेलियां

CO को रिवर्ट कर दरोगा बनाया 3 साल बाद बना दिया सिपाही, अपनी महिला सिपाही के साथ होटल में मना रहे थे रंगरेलियां

Jun 23, 2024 - 10:57
 0  847
CO को रिवर्ट कर दरोगा बनाया 3 साल बाद बना दिया सिपाही, अपनी महिला सिपाही के साथ होटल में मना रहे थे रंगरेलियां
Follow:

उत्तर प्रदेश पुलिस में एक डिप्टी एसपी को दोबारा सिपाही बना दिया गया है. डिप्टी एसपी को उसकी नियुक्ति के मूल पद सिपाही पर रिवर्ट कर दिया गया. उन्नाव में सीओ बीघापुर रहे कृपा शंकर कनौजिया को सिपाही नियुक्त किया गया है।

 कृपा शंकर कनौजिया को 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में आरक्षी पद पर तैनात किया गया है। बता दें कि CO कृपाशंकर कनौजिया एक महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे। वह जुलाई 2021 को छुट्टी लेकर गायब हो गए थे. तत्कालीन उन्नाव के सीओ कृपाशंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक कारणों से छुट्टी मांगी थी। लेकिन छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर जाने के बजाय कहीं और चले गए।

बताया गया कि उन्होंने कानपुर के एक होटल में चेक इन किया था। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी. इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे। इधर सीओ का नंबर बंद जाने पर परेशान पत्नी ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले थे। इस पर पत्नी ने एसपी उन्नाव को फोन करके मदद मांगी थी।

किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को लगाया तो पता चला कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर के एक होटल में आकर बंद हो गया था. उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां सीओ की लोकेशन पता चली थी। पुलिसकर्मियों को कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही साथ मिले. बताया जा रहा है कि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडियो अपने साथ ले आई थी।

होटल में एंट्री करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। इस कांड के बाद विभाग की छवि धूमिल करने के चलते रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। शासन ने पूरे मामले पर समीक्षा के बाद कृपा शंकर कनौजिया को रिवर्ट कर दरोगा बनाया था लेकिन केस चलने पर अब co को सिपाही बनाने की संस्तुती की, जिसके बाद एडीजी प्रशासन ने सीओ को सिपाही बनाने का आदेश जारी किया।

हमराह महिला सिपाही का क्या हुआ जो co को वीडियों में उत्तेजित कर रही थी। जिसका वीडियो महिला सिपाही ने अपनी सहेली सिपाही को भेज दिया वीडियो को उसने वायरल कर दिया था। वीडियो भी ऐसा था कि पोर्न फिल्म भी फेल थी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow