दिल्ली में उम्मीदवार बदलेगी भाजपा, केजरीवाल के मंत्री का इस्तीफा, चर्चा बड़ी

Apr 28, 2024 - 14:04
 0  13
दिल्ली में उम्मीदवार बदलेगी भाजपा, केजरीवाल के मंत्री का इस्तीफा, चर्चा बड़ी
Follow:

लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच वार-पलटवार वाला घमासान चरम पर पहुंच चुका है।

रविवार को दोनों तरफ से सूत्रों को आधार बनाकर ऐसे दावे किए गए जो राजनीतिक गलियारे में हलचल पैदा करने वाले हैं। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार बदलने जाने का शिगूफा छोड़ दिया तो जवाब में बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज के इस्तीफे की खबर अपुष्ट सूत्रों के हवाले से देकर उसी भाषा में जवाब दिया।

दोनों दलों के बीच नए दावों की शुरुआत उस वक्त हुई जब दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार बदलने जाने की बात प्रश्नवाचक निशान के साथ सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिख दिया। उन्होंने लिखा,

 'भाजपा पूर्वी दिल्ली का उम्मीदवार बदल रही है?' भाजपा ने इस सीट पर हर्ष मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व क्रिकेटर और 2019 में इस सीट से जीतने वाले गौतम गंभीर का टिकट काटकर भाजपा ने मल्होत्रा को मैदान में उतारा है। सौरभ भारद्वाज के एक लाइन के ट्वीट ने अटकलों की नई बाढ़ ला दी। उनके इस ट्वीट को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के पद से इस्तीफे और भाजपा में जाने की अटकलों से जोड़कर देखा जाने लगा।

इसके बाद भाजपा ने भी एक नए दावे के साथ पलटवार कर दिया। भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने सौरभ भारद्वाज के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया। उन्होंने भारद्वाज पर निशाना साधते हुए लिखा, 'अभी-अभी अपुष्ट समाचार है कि केजरीवाल सरकार का एक युवा मंत्री दोपहर बाद रिजाइन कर रहा है?'

दोनों ही दलों की तरफ से अपनों दावों को लेकर कोई आधार नहीं बताया गया है, लेकिन एक-एक लाइन के इन दावों ने दोनों दलों के समर्थकों को सोशल मीडिया पर बहस का नया मुद्दा दे दिया। हालांकि, इन दावों में सच्चाई कितनी है यह तो आने वाला समय बताएगा या फिर सौरभ भारद्वाज और प्रवीण शंकर ही बता सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow