भ्रष्टाचार की बात करने वाले सांसद राजपूत देखे, जिले की रिश्वतखोरी

Apr 2, 2024 - 20:30
 0  752
भ्रष्टाचार की बात करने वाले सांसद राजपूत देखे, जिले की रिश्वतखोरी
Follow:

भ्रष्टाचार की बात करने वाले सांसद राजपूत देखे, जिले की रिश्वतखोरी

फर्रुखाबाद । दिल्ली के भ्रष्टाचार की चर्चा करने वाले भाजपा सांसद मुकेश राजपूत को जिले की रिश्वतखोरी क्यों नहीं दिखती है? रिश्वतखोरी में जिले की सभी तहसीलों में सांसद मुकेश राजपूत के गृह निवास वाली सदर तहसील के राजस्व कर्मचारियों ने रिश्वतखोरी एवं कामचोरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

जिनमे ढिलावल क्षेत्र का लेखपाल अनिल वर्मा काफी चर्चित हैं जिनकी रिश्वतखोरी एवं कामचोरी की नीति से जनता त्राहि-त्राहि करने लगी है। सजतीय लेखपाल अनिल वर्मा स्वयं को सांसद मुकेश राजपूत का करीबी बताकर दबंगई दिखाता है। आम लोगों की शिकायत तो काफी दूर की बात है लेखपाल की कमाऊ नीति से ग्राम पंचायत ढिलावल के प्रधान रजनेश उर्फ मोनू कठेरिया भी काफी परेशान है।

रिश्वत खोरी उजागर करने के कारण अहंकारी लेखपाल ने प्रधान का फोन उठाना बंद कर दिया है। क्षेत्रवासी सांसद की लापरवाही के कारण काफी नाराज है कि वह न तो फोन उठाते हैं और न ही बाद में संपर्क करने का प्रयास करते हैं कि किस व्यक्ति ने क्यों फोन किया है। सांसद के निजी सचिव विकास कार्य करने का वादा करके कई सालों तक टरकाते हैं उनकी आस्तीन में पल रहे सांप भी मौका पड़ने पर फुंकार मारते हैं।

सांसद ने स्वयं के विरुद्ध वायरल हो रही आपत्तिजनक वीडियो के बारे में भी सफाई दी है। आज ही भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय जेपी पैलेस में भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर पत्रकार वार्ता की। सांसद राजपूत ने बताया राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार भ्रष्टाचार जैसे प्रमुख मुद्दे को लेकर पत्रकारों से वार्ता करने के लिए निर्देश दियै गये है।

सांसद ने बताया इंडिया एयरलाइंस के द्वारा दिल्ली में आयोजित हुई रैली में अलग-अलग विचार धाराओं के दल जिन्होंने अपनी सरकार में रहते हुए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की नीति को ध्यान में रखकर भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक लंबी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।

वह सभी भ्रष्टाचारियों अपने परिवार और पार्टी को बचाने और अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए एक मंच पर खड़े हो गए हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि यह भारत जो आजादी के बाद कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों द्वारा किए गए भ्रष्टाचार से परेशान था ऐसे भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने का सही समय आ चुका है। वह विचारधाराए जो कभी सार्वजनिक मंचों से एक दूसरे पर कीचड़ उछालती थी लेकिन अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए इंडिया एयरलाइंस जैसा राजनीतिक मंच बना लिया है।

देश की जनता ऐसे सभी राजनीतिक दलों को लोकसभा के चुनाव में खारिज करने वाली है। जिन्होंने इस देश को वर्षों तक लूटने का कार्य किया आज भारत तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था के साथ दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। 2014 के बाद देश के गरीबों के चेहरे पर खुशियां आई है लेकिन यह खुशियां पूरे विपक्ष को अच्छी नहीं लग रही है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सलाखों के पीछे जा चुके हैं।

 न्यायालय के द्वारा भी उनको कहीं से भी राहत नहीं मिल रही है सत्येंद्र जैन मनीष सिसोदिया संजय सिंह जैसे लोग भी भ्रष्टाचार के कारण जेल में बंद है। लेकिन हास्यप्रद इसलिए क्योंकि यह सभी राजनीतिक दलों के लोग भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक संगठित गिरोह बनाकर देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे गठबंधन को जनता सही समय पर जवाब देगी।

सांसद मुकेश राजपूत की वायरल हो रही वीडियो पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मेरे द्वारा संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद समय-समय पर कराई गई है यह वीडियो प्रायोजित है। समाजवादी पार्टी के द्वारा मेरी व्यक्तिगत छवि को धूमिल करने के प्रयास किया जा रहे हैं मेरे संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी मदद मांगने के लिए जो भी क्षेत्रवासी पहुंचता है उसकी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री राहत कोष के द्वारा मदद कराई जाती है। मैं बहुत गिरी हुई राजनीति पर विश्वास नहीं करता हूं।

जनता की सेवा करना मेरा लक्ष्य है और इस लक्ष्य से मुझे कोई डिगा नहीं सकता है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया सांसद मुकेश राजपूत की वायरल हुई वीडियो समाजवादी पार्टी का एक षड्यंत्र है। इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नवल किशोर शाक्य अपनी जनसभा में श्रीराम के उद्घोष का विरोध किया था यह उनकी सनातन विरोधी विचारधारा को दर्शाता है।

समाजवादी पार्टी कभी भी प्रदेश का हित नहीं चाहती है परिवारवादी और वंशवादी लोग देश नहीं चला सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता दिन-रात जनता की सेवा के लिए लगा रहता है लोकसभा के चुनाव में भाजपा ऐतिहासिक मतों के साथ जीत दर्ज करेगी। इस अवसर पर विधायक सुशील शाक्य लोकसभा क्षेत्र संयोजक दिनेश कटियार पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार जिला कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी पिछड़ा मोर्चा जिला महामंत्री कृष्ण मुरारी राजपूत पीयूष त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow