प्रेमिका से मिलने गया सिपाही ने उसके फ्लैट में खुद को मारी गोली

Mar 28, 2024 - 17:02
 0  687
प्रेमिका से मिलने गया सिपाही ने उसके फ्लैट में खुद को मारी गोली
Follow:

प्रेमिका के घर पहुंचे यूपी पुलिस के एक सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद की कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक सिपाही मंगलवार को ललितपुर से ग्रेनो वेस्ट अपनी प्रेमिका से मिलने आया था।

बुधवार की सुबह फ्लैट के एक कमरे में जाकर उसने खुदकुशी की है। प्रेमिका ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार मूल रूप से जालौन का रहने वाला 25 वर्षीय कुलदीप 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था। उसकी इस समय ललितपुर में तैनाती थी। उसका ग्रेनो वेस्ट की मेफेयर सोसाइटी में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

कुलदीप मंगलवार की शाम अपनी प्रेमिका से मिलने मेफेयर सोसाइटी पहुंचा था। सरकारी पिस्तौल से खुद को गोली मारी सिपाही की प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि बुधवार की सुबह कुलदीप ने फ्लैट के कमरे में अंदर से दरवाजा बंद कर अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद की कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी युवती ने पुलिस को दी। पुलिस की टीम युवती के फ्लैट पर पहुंची और सिपाही के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की आशंका पुलिस की छानबीन में पता चला है कि सिपाही का उसके परिवार ने हाल ही में किसी दूसरी युवती के साथ रिश्ता पक्का कर दिया था। यह बात सिपाही की प्रेमिका को पता चल गई थी। आशंका है कि इसी के चलते वह अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई है। इसके बाद सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है।

पुलिस ने युवती से पूछताछ की पुलिस के मुताबिक मेफेयर सोसाइटी में रहने वाली युवती यहां अपनी छोटी बहन के साथ रह रही है। युवती औरैया की रहने वाली है और ग्रेनो वेस्ट में एक मिठाई की दुकान पर काम करती है। युवती का सिपाही के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस द्वारा युवती से पूछताछ की जा रही है। पुलिस की छानबीन में पता चला है सिपाही पर कुछ लोगों के रुपये बकाया थे। बताया जा रहा है कि सिपाही ऑनलाइन सट्टा खेलता था।

इसके चलते वह कुछ कर्ज में डूब रहा था। उसने लोगों से पैसा उधार ले रखा था। आशंका है कि लोग अपना पैसा वापस मांगने का दबाव बना रहे थे। सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी हिरदेश कठेरिया ने कहा, 'सोसाइटी में महिला मित्र के घर आए सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्तौल से कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी की है।

 हालांकि, आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसकी सूचना सिपाही के परिजनों को दी गई है। परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।' पिस्तौल मिली हुई थी पुलिस के मुताबिक सिपाही ललितपुर में किसी निजी व्यक्ति का गनर था। इसके चलते सिपाही कुलदीप को सरकारी पिस्तौल मिली हुई थी।

वह सरकारी पिस्टल और वर्दी में मंगलवार को फ्लैट पर पहुंचा था। सरकारी हथियार से उसने खुद को गोली मारी। पुलिस सोसाइटी में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। सोसाइटी में वह कितने बजे दाखिल हुआ, इसके बारे में भी में मेन गेट पर लगे सीसीटीवी और रजिस्टर में एंट्री देखी जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow