Mandir Vivad : मुस्लिम महिला के शिवमंदिर में पूजा करने से भड़के लोग

Jul 25, 2023 - 19:32
Jul 25, 2023 - 19:40
 0  20
Mandir Vivad : मुस्लिम महिला के शिवमंदिर में पूजा करने से भड़के लोग
Follow:

UP News |  बागपत जिले के जिवाना गुलियान गांव में एक मुस्लिम महिला के शिव मंदिर में पूजा करने के बाद रुद्राभिषेक और हवन कर शिवलिंग का शुद्धिकरण किया गया।

दरअसल, सावन महीने का दूसरे सोमवार को एक मुस्लिम महिला ने शिव मंदिर में 17 जुलाई को पूजा-अर्चना करते हुए शिवलिंग पर पान चढ़ा दिए थे। इस बात की जानकारी होने के बाद लोग भड़क गए और सोमवार को हवन पूजन कर शिवलिंग का शुद्धिकरण किया गया है। यह मामला जिवाना गुलियान गांव का है। जहां पर एक शिव मंदिर स्थित है।

 मंदिर में 17 जुलाई की दोपहर मुस्लिम महिला ने पूजा-अर्चना करते हुए शिवलिंग पर पान चढ़ा दिए थे। इसी को लेकर मंदिर में हंगामा खड़ा हो गया था। बड़ी संख्या में महिला और पुरुष श्रद्धालु मंदिर में पहुंच गए थे और महिला को पुलिस की मौजूदगी में जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। उसके बाद ट्रैक्टर-ट्रालियों में लोग थाने में पहुंचे थे।

इस मामले को बढ़ता देख पुलिस ने महिला के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई कर दी थी। इस के बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा करनी बंद कर दी। इसके बाद मंदिर में रुद्राभिषेक और हवन कर शिवलिंग का शुद्धिकरण किया गया। मंदिर में हुए इस कार्यक्रम में गिनती के सात-आठ श्रद्धालु ही पहुंचे। पुलिसकर्मी भी तैनात थे। मंदिर के पुजारी विकास द्विवेदी ने बताया कि यह समाज का मंदिर है और श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए शिवलिंग के शुद्धिकरण के लिए मंदिर में रुद्राभिषेक कराया।

इसके लिए बागपत के ठाकुरद्वारा मंदिर से पुजारी अखिलेश शास्त्री को बुलाया था। ग्राम प्रधान विपिन सोलंकी भी मौजूद रहे। मंदिर में शुद्धिकरण के कार्यक्रम के लिए गांव के लोगों को भी बुलाया गया था, लेकिन ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए। जिसके बाद पुलिस अब मामले को शांत कराने और लोगों के मंदिर में न आने के कारण की तलाश कर रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow