ज़मीन के किए चाचा को गोली से और दादी को फावड़े से काट डाला, धरती हो गई लाल

Oct 22, 2023 - 13:54
 0  389
ज़मीन के किए चाचा को गोली से और दादी को फावड़े से काट डाला, धरती हो गई लाल
Follow:

UP के जनपद इटावा में माँ-बेटे को जमीनी विवाद में मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात को अंजाम देने वाला मृतक का भतीजा था, जिसने बीच बचाव कराने आई अपनी दादी को भी फावड़े से काट डाला। 

 आपको बतादें दरअसल, पूरा मामला भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढुलबजा का है। जानकारी अनुसार, यहां की रहने वाली रामपूर्ति यादव ने दो शादियां की थीं। पहले पति कोमल सिंह ग्राम उदयपुरा थाना ऊसराहार की मौत हो जाने के बाद उनकी दूसरी शादी इसी गांव के कामता के साथ की थी। उसकी भी कुछ साल पहले मौत हो गई थी। आपको बता दें कि पहले पति कोमल से एक बेटा अरविंद यादव था।

 जबकि दूसरे पति कामता से दो पुत्र अमित यादव और शिव कुमार यादव थे। दूसरे पति कामता ने मरने से पहले अपनी 16 बीघा जमीन पत्नी रामपूर्ति, सौतेले बेटे अरविंद यादव समेत अमित यादव और शिव कुमार के नाम कर दी थी। लेकिन अमित ने इस संबंध में अपने सौतेले भाई अरविंद को जमीन न देने के लिए सिविल न्यायालय में मुकदमा किया था। इसी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।

चूंकि अरविंद की मौत काफी पहले हो चुकी है, तो अब अरविंद का बेटा 'सत्यवीर' इस जमीन पर हिस्सेदारी चाहता है। इसी बीच सत्यवीर के चाचा अमित ने ओम सांई ईंट-भट्ठे वाले को अपनी जमीन मिट्टी के उठान के लिए दे दी। उसने यह काम अपने भतीजे सत्यवीर की मर्जी के बिना किया था। शनिवार से मिट्टी का उठान शुरू होना था। जिसके चलते चाचा-भतीजे में इसको लेकर विवाद हो गया।

 दौड़कर मारी चाचा के गोली घटना वाले दिन यानी शनिवार को रामपूती अपने बेटों अमित और शिवकुमार के साथ खेतों पर गई थी। लगभग सुबह 11:30 बजे प्रपोत्र सत्यवीर कार से कुछ असलहाधारी लोगों को लेकर खेतों पर पहुंच गया। उसने कार से उतरते ही मां और भाइयों को गाली गलौज करते हुए हवाई फायरिंग शुरू कर दी। यह देख दोनों सौतेले भाई जान बचाकर भागने लगे। सत्यवीर को उसकी दादी ने रोकने की कोशिश की, तो उसने दादी के पेट में गोली मार दी।

 तड़पती दादी को फावड़े से काटा वहीं, हमलावरों ने चाचा को दौड़ाकर 100 मीटर दूरी पर जाकर सिर में गोली मार दी। शिवकुमार जान बचाकर भाग गया। लौटकर आए सत्यवीर ने दादी को तड़पता देख, पास में पड़े फावड़े से काटकर निर्मम हत्या कर दी और फरार हो गया। गाँव में दिन दहाड़े सौतेले मां-बेटे की हत्या के बाद से गाँव और क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

जांच में जुटी पुलिस, भरी पुलिस बल तैनात प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दो लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस गहनता से पूरे मसले को लेकर जांच में जुटी गई है। पुलिस, फोरेंसिक और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल में लगे हैं। घटना की जानकारी पर भरथना के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह, एसडीएम कुमार सत्यम जीत सिंह, क्षेत्राधिकारी विवेक चावला मौके पर पुलिस दल के साथ गहन जांच में जुट गए हैं।

 हत्याकांड के बाद राजस्व दस्तावेजों का अवलोकन भी किया जा रहा है। वहीं मौके पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी पड़ताल में जुटी है। परिजनों की ओर से तहरीर दे दी गई है। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow