श्रद्धालुओं से भरी बस पूर्णागिरि जा रही, शाहजहांपुर में डंपर से टकराई 11 की मौत कई घायल

श्रद्धालुओं से भरी बस पूर्णागिरि जा रही, शाहजहांपुर में डंपर से टकराई 11 की मौत कई घायल

May 26, 2024 - 07:26
 0  276
श्रद्धालुओं से भरी बस पूर्णागिरि जा रही, शाहजहांपुर में डंपर से टकराई 11 की मौत कई घायल
Follow:

UP के शाहजहांपुर दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की हो गई. सीतापुर से उत्तराखंड पूर्णागिरि जा रही बस को डंपर ने टक्कर मार दी है. टक्कर के बाद डंपर बस के ऊपर पलट गया, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि सीतापुर से श्रद्धालुओं की एक बस उत्तराखंड पूर्णागिरि जा रही थी. ये शाहजहांपुर के थाना खुटार क्षेत्र के गोला बाईपास रोड पर स्थित एक ढाबे के पास खड़ी थी तभी गिट्टी से भरे एक डंपर ने बस में टक्कर मार दी. टक्कर के बाद डंपर बस के ऊपर ही पटल गया।

इस हादसे में बस में सवार 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. मारने वालों में ज्यादातर महिला और बच्चे शामिल हैं, जबकि 10 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं, 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कई शवों को डंपर के नीचे से निकाला गया है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं। घटना में मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी, अशोक कुमार मीणा ने बताया कि ये घटना थाना खुटार क्षेत्र के गोला बाईपास रोड पर करीब साढ़े 11 बजे उस दौरान हुई. जब बस एक ढाबे के पास खड़ी थी. कुछ लोग खाना खा रहे और कुछ लोग बस में बैठे थे। तभी एक गिट्टी से भरा एक अनियंत्रित ट्रक बस के ऊपर पलट गया. इस सड़क हादसे में सवार में सवार 11 यात्रियों की मौत हो गई। ट्रक के बस पर पलट जाने से कई शव नीचे फंस गए, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद निकाल लिया गया है।

साथ ही सभी 10 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है. ये सभी लोग सीतापुर स्थित सिधौली, थाना कमलापुर क्षेत्र के बड़ा जेठा से आ रहे थे. अभी घटना के मुख्य कारण का पता लगाने के लिए भी जांच की जा रही है। वहीं, डीएम उमेश प्रताप सिंह का कहना है कि इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, घायलों का इलाज किया जा रहा है. ये सभी लोगों सिधौली, सीतापुर के रहने वाले हैं. जो भी आर्थिक सहायता होगी, वह की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow