ट्रेन के बाथरूम में छिपकर कर रहे थे गलत काम, गेट खुला तो रह गए दंग

May 5, 2024 - 07:12
 0  515
ट्रेन के बाथरूम में छिपकर कर रहे थे गलत काम, गेट खुला तो रह गए दंग
Follow:

नई दिल्‍ली। उत्‍तर मध्‍य रेलवे के झांसी मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों में टीटीई जांच कर रहे थे।

उसी दौरान बंद बाथरूम से बदबू आ रही थी. काफी देर तक तक गेट नहीं खुला तो टीटीई ने दरवाजा खटखटाया। कई बार खटखटाने के बाद दरवाजा खुला. अंदर का दृश्‍य देखकर टीटीई हैरान हो गए. तत्‍काल उस यात्री पर कार्रवाई की गयी. इस तरह के मामले कई डिब्‍बों में मिले. जानें आखिर क्‍या है मामला?

झांसी रेल मण्डल द्वारा गर्मियों के सीजन में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रोजाना टिकट जांच अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते अनियमित यात्रियों की संख्‍या में कमी तथा रेल राजस्व में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. पिछले एक माह में 53 हजार यात्रियों पर कार्रवाई की गयी. इन यात्रियों से 3.52 करोड़ रुपये वसूले गए. जांच के दौरा धूम्रपान, अनियमित तौर पर यात्रा, बिना बुक लगेज, गंदगी फैलाने हुए यात्रियों को पकड़ा गया और नियमानुसार जुर्माना वसूला गया।

रेलवे के अनुसार ट्रेनों में तमाम यात्री सीट या बर्थ में धूम्रपान न करके बाथरूम में जाकर करते हैं. चेकिंग कर रही टीम को जब बाथरूम के आसपास से सिगरेट या बीड़ी के धुएं की बदबू आती है तो वो दरवाजा खटखटाती है. ऐसे में जब दरवाता खुलता है तो अंदर धुआं-धुंआ भरा रहता है. ऐसे यात्रियों पर रेलवे तत्‍काल कार्रवाई करती है. 53 हजार यात्रियों में धूम्रपान करने और गुटखा खाकर गंदगी फैलाने वालों की संख्‍या भी खूब है।

टीम में साजिद अनवर द्वारा अप्रैल माह में 1011 प्रकरणों से 7.75 लाख तथा हामिद द्वारा प्रकरण से 949 यात्रियों से 7.05 लाख का रेल राजस्व वसूल किया गया. चेन खींचने पर 230 लोगों पर कार्रवाई आगरा मंडल में माह अप्रैल में बिना उचित कारण अलार्म चेन खीचने वालों के विरुद्ध 230 लोगों पर कार्रवाई करके 14,820 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

जिसमे जिसमे आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर 86, आगरा किला स्टेशन पर 09, मथुरा जंक्शन पर 118, कोसीकलां स्टेशन पर 12 व धौलपुर स्टेशन पर 03 लोगों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow