SSC ने लॉन्च की नई वेबसाइट, इन आसान स्टेप्स से कराएं वन टाइम रजिस्ट्रेशन

Feb 23, 2024 - 18:13
 0  62
SSC ने लॉन्च की नई वेबसाइट, इन आसान स्टेप्स से कराएं वन टाइम रजिस्ट्रेशन
Follow:

SSC Launches New Website: कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी नई वेबसाइट लॉन्च कर दी है। ये वेबसाइट 17 फरवरी से लाइव हुई है।

अब आपको एसएससी की किसी भी परीक्षा से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए हो तो इस वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं। हालांकि इस नये प्लेटफॉर्म के माध्यम से अभी पुरानी वेबसाइट को एक्सेस किया जा सकता है।

इस नई वेबसाइट का एड्रेस है – ssc.gov.in. जबकि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की पुरानी वेबसाइट का पता ये है – ssc.nic.in. कराना होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन कैंडिडेट्स को एसएससी की इस नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पिछली वेबसाइट पर जो वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया गया था उसे अब बेकार माना जाएगा।

इस संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए आपको इस सेक्शन में जाना होगा. पहले कैंडिडेट सेक्शन में जाएं. इसके अंडर स्पेशल इंस्ट्रक्शंस सेक्शन तलाशें। इसके अंडर आपको मिलेगा इंस्ट्रक्शंस फॉर फिलिंग ओटीआर. इसे चेक करें और देखें कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए क्या स्टेप फॉलो करने हैं।

आगे से सभी परीक्षाओं के आवेदन इसी वेबसाइट से होंगे। ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन ओटीआर कराने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.gov.in पर। यहां लॉगिन या रजिस्टर पर क्लिक करें। ऐसा करने के बाद जो पेज खुले उस पर Register Now पर जाएं। अब अगले पेज पर अपने पर्सनल डिटेल ठीक से भरें. इन्हें डालने के बाद मोबाइल और ईमेल ओटीपी के माध्यम से वैरीफाई करें। अब इसे सेव कर लें और 14 दिनों के अंदर रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें।

अब लॉगिन करें, पासवर्ड बदलें, एडिशनल जरूरी डिटेल दें, डिक्लयरेशन के लिए हां बोलें और सबमिट कर दें। एक बार जब सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन हो जाएगा तो यूजर्स को डैशबोर्ड पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। आने वाले एग्जाम्स के बारे में ठीक से और सही जानकारी हासिल करने साथ ही आवेदन करने के लिए एसएसी की नई वेबसाइट पर ही जाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow