Renukaswamy Murder Case: मर्डर से पहले कुचले प्राईवेट पार्ट, काटे नाक कान और जीभ

Renukaswamy Murder Case: मर्डर से पहले कुचले प्राईवेट पार्ट, काटे नाक कान और जीभ

Jun 29, 2024 - 10:25
 0  905
Renukaswamy Murder Case:  मर्डर से पहले कुचले प्राईवेट पार्ट, काटे नाक कान और जीभ
Follow:

Renukaswamy Murder Case: वो उसे भगवान मानता था। उसे पूजता था। उसकी हर आदत को अपनी आदत में शुमार करने की कोशिश करता।

वो उसका जबरा फैन था… लेकिन जिसे वो भगवान की तरह पूजता था उसी ने उसे दर्दनाक मौत दी। मौत भी ऐसी की, जिसने भी सुना उसके रोंगटे खड़े हो गए। ये कहानी है रेणुकास्वामी (Renukaswamy), कन्नड़ फिल्म स्टार दर्शन थुगुदीपा (Darshan Thoogudeepa) और उसकी गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा (Pavithra Gowda) की। रेणुकास्वामी मर्डर केस की कहानी किसी के भी रोंगटे खड़े कर सकती है। रेणुकास्वामी के साथ जो भी हुआ, उसमें सारी हदें पार हुई, जो साबित करती हैं कि हत्यारों के दिल में रेणुकास्वामी के लिए कितना जहर भरा हुआ था।

रेणुकास्वामी की मर्डर से पहले टॉर्चर की सारे हदें पार की गई थी। रेणुकास्वामी के कान-नाक काट दिए गए थे। इतना ही नहीं, उसके प्राइवेट पार्ट (private parts) कुचल दिया था। यहां तक की जीभ भी काट दी थी और उसके शरीर गी अनगिनत हड्डियां तोड़ दी गई थी। जी हां, डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि रेणुकास्वामी के शरीर पर 15 से ज्यादा गंभीर चोटें हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि रेणुकास्वामी की बॉडी पर ये चोटें सिर, सीने, पेट के निचले हिस्से और प्राइवेट पार्ट पर हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेणुकास्वामी संग हुई दरिंदगी की एक अलग ही कहानी है। जी हां, रिपोर्ट में कहा गया कि हत्या से पहले रेणुकास्वामी के निजी अंगों को कातिलों ने कुचल दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे की जानकारी देते हुए कहा कि रेणुका स्वामी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने उसके शरीर पर गर्म लोहे की रॉड से दागे जाने के निशान पाए। डॉक्टरों ने बताया कि उसकी नाक, जीभ काट डाली गई थी और जबड़ा भी तोड़ कर अलग कर दिया गया था।

इसके साथ-साथ पूरे शरीर पर अनगिनत हड्डियां टूटी हुई थीं। ऐसा लगता था कि जैसे उसे दीवार से टकरा कर मारा गया है। उसके स्कल यानी खोपड़ी में फ्रैक्चर के निशान मिले हैं। सबूत मिटाने के लिए रिश्वत की पेशकश दरअसल, हाल ही में जानकारी सामने आई है कि जिन डॉक्टरों ने रेणुकास्वामी का पोस्टमार्टम किया था, दर्शन के गुर्गों ने डॉक्टरों से एक करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की थी। जबकि कहा ये भी जा रहा है कि पुलिस के एक अफसर ने गुर्गों को रेणुकास्वामी की लाश को ठिकाने लगाने का आइडिया दिया था।

वहीं, रुपयों के दम पर जिन डॉक्टरों से सबूत मिटाने की पेशकश हुई, उन्हीं से मामला सामने आया है। पूरी वारदात को बंगलुरु के पट्टनगेरे गांव में अंजाम दिया गया था। मौका-ए-वारदात से दर्शन के जाते ही रेणुका स्वामी की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद एक आरोपी पवन ने व्हाट्सऐप के जरिए इसकी सूचना एक्टर को दी थी। फिर शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई गई। सभी आरोपी शव लेकर कामाक्षीपाल्या पहुंचे। वहां शव एक नाले के पास फेंक दिया। इसके बाद थाने में जानकर सरेंडर कर दिया, जहां 30 लाख रुपए के विवाद की बात कही गई।

पुलिस को आरोपियों की बात पर भरोसा नहीं हुआ, तो उनसे कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद आरोपियों ने सच उगल दिया। उन्होंने बताया कि रेणुका स्वामी की हत्या करने के लिए 30 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। इसमें 5 लाख रुपए की अग्रिम राशि की भुगतान भी कर दी गई थी। पुलिस तफ्तीश पता चला है कि एक्टर दर्शन ने कुछ रोज़ पहले ही रेणुका स्वामी के क़त्ल की सुपारी दी थी। इसके बाद उसके लोगों ने पहले रेणुका को ट्रैक करना शुरू किया था। चित्रदुर्ग के रहने वाले रेणुका के बारे में हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाई। उसे 8 जून को उसे धोखे से अगवा कर लिया। उसे लेकर बंगलुरु के कामाक्षीपाल्या इलाके में पहुंचे, जहां उसे एक शेड में रखा। इस शेड में उस पर ज़ुल्म ढाये जाते रहे और आखिरकार पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद सबूत मिटाने के लिए रेणुका स्वामी की लाश को क़ातिलों ने कामाक्ष्यीपाल्या के इसी नाले में ठिकाने लगा दिया। 9 जून को लोगों की नजर लाश पर पड़ी। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। अपने प्रशंसकों में चैलेंजिंग स्टार के नाम से मशहूर दर्शन थुगुदीपा और उनकी सह कलाकार प्रवित्रा गौड़ा को एक 33 वर्षीय रेणुकास्वामी नाम के शख्स की हत्या के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक चित्रदुर्ग शहर का रहने वाला मृतक रेणुकास्वामी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा का प्रशंसक था। जिसने कथित रूप से पवित्रा गौड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट पर अभिनेता और उनकी पत्नी के बीच चल रहे विवाद को लेकर टिप्पणी की थी। पुलिस सूत्रों केमुताबिक रेणुकास्वामी पवित्रा गौड़ा के लिए सोशल मीडिया पर कई दिनों से काफी अपमानजनक टिप्पणी कर रहा था। इसी मामले में उसकी हत्या की गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow