कानपुर क्राइम ब्रांच का दारोगा आरिफ मुख्यमंत्री योगी की हत्या कर देगा, X पर धमकी - हड़कंप

कानपुर क्राइम ब्रांच का दारोगा आरिफ मुख्यमंत्री योगी की हत्या कर देगा, X पर धमकी - हड़कंप

Jun 16, 2024 - 15:07
 0  783
कानपुर क्राइम ब्रांच का दारोगा आरिफ मुख्यमंत्री  योगी की हत्या कर देगा, X पर धमकी - हड़कंप
Follow:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले सिरफिरे युवक को कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रयागराज जनपद से गिरफ्तार हुए आरोपी ने 'कुंवर राजपूत' नाम के अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि कानपुर क्राइम ब्रांच का दारोगा आरिफ मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा। आरोपी के इस पोस्ट से हड़कंप मच गया था। फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है। घटना की जानकारी देते हुए साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि कानपुर क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में तैनात दरोगा आरिफ को 12 जून की रात 10:22 बजे से 10:27 बजे के बीच अनजान नंबर से तीन बार कॉल की गई।

 कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का दरोगा बताते हुए गाली गलौज की। मजहब के नाम पर धमकाया और बदनाम करने की धमकी दी। इसके कुछ देर बाद ही कुंवर राजपूतदीपकएस 10080 नाम के एक्स अकाउंट पर आरिफ के साथ पोस्ट लिखी कि यह कानपुर में तैनात दरोगा मुख्यमंत्री योगी की हत्या कर देगा। इस पोस्ट से कानपुर से लेकर लखनऊ तक पुलिस अफसरों के बीच हड़कंप मच गया।

 इसके बाद दरोगा मो. आरिफ ने साइबर थाने में कुंवर राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि यह आईडी प्रयागराज से ऑपरेट हो रही है। दो दिन की मशक्कत के बाद प्रयागराज से दीपक श्रीवास्तव नाम के आरोपित को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में भी शातिर भड़काऊ बातें करता रहा। दीपक का फैमिली बैकग्राउंड, अपराधिक इतिहास की जांच की गई तो कुछ भी संदिग्ध नहीं निकला। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जेल भेज दिया।

मामले में निरीक्षक हरमीत सिंह के अनुसार, आरोपी 10वीं क्लास तक पढ़ा हुआ है। प्रयागराज में वह मौसी के घर हरकर ड्राइवरी का काम करता है और मूल रूप से रीवा का रहने वाला है। पूछताछ में वह सिरफिरा निकला। उसने तमाम भड़काऊ बातें पूछताछ में कही हैं। उसे जेल भेज दिया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow