Kasganj News: शादीशुदा लेडी डॉक्टर अपने 2 प्रेमियों के साथ होटल की टॉयलेट में पकड़ी गई

Kasganj News: शादीशुदा लेडी डॉक्टर अपने 2 प्रेमियों के साथ होटल की टॉयलेट में पकड़ी गई

May 16, 2024 - 12:04
 0  966
Kasganj News: शादीशुदा लेडी डॉक्टर अपने 2 प्रेमियों के साथ होटल की टॉयलेट में पकड़ी गई
Follow:

उत्तर प्रदेश के कासगंज स्थित एक होटल में शादीशुदा महिला डॉक्टर अपने दो प्रेमियों संग रोमांस करती पकड़ी गई थी. उस दौरान महिला के पति ने उन लोगों को होटल के टॉयलेट से एकसाथ पकड़ा था, फिर तीनों की धुनाई कर डाली थी।

 इसके बाद मामला आगे बढ़ा और पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने महिला डॉक्टर और उसके दोनों प्रेमियों को गिरफ्तार करके साथ ले गई थी। 8 मई को होटल में हुए इस हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सवाल है कि क्या इस मामले में पकड़ी गई महिला को सजा हो सकती है?

क्या कहता है भारत का कानून…? सुप्रीम कोर्ट IPC की धारा 497 को रद्द कर चुका है. ये धारा शादी के बाद किसी दूसरे के साथ संबंध बनाने को अपराध बनाती थी. कोर्ट ने साफ कहा है कि एडल्टरी यानी शादी के बाद किसी दूसरे से संबंध बनाना जुर्म नहीं है. अब सवाल ये आता है कि अगर ऐसा करना अपराध नहीं है तो क्या दूसरा पार्टनर चुपचाप ये सब देखता रहे? क्या वो उसमें कुछ भी नहीं कर सकता? तो बता दें कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

 अगर पति या पत्नी का किसी दूसरे के साथ संबंध है तो दूसरे पार्टनर को भी कानून के तहत अधिकार मिला हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के एक वकील की मानें तो शादी के बाद अगर कोई भी एक पार्टनर किसी दूसरे के साथ संबंध बनाता है, तो दूसरा पार्टनर उससे तलाक ले सकता है। एडल्टरी, तलाक का एक बड़ा आधार है. अब एडल्टरी यानी विवाह के बाद किसी दूसरे के साथ संबंध गलत नहीं है. लेकिन इस आधार पर दूसरा पार्टनर तलाक ले सकता है. कुल मिलाकर बात ये हैं कि अगर आपके पति या पत्नी का किसी दूसरे के साथ संबंध है, तो आप कोर्ट जाकर तलाक मांग सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले IPC के सेक्शन 497 के तहत संबंध बनाने वाले पुरुष को ही सजा मिलती थी. महिला इसमें दोषी नहीं मानी जाती थी. संबंधित महिला के पति की शिकायत पर ही मामला दर्ज होता था. इसमें एक तरह से असमानता थी. लेकिन अब इस धारा को खत्म कर दिया गया है। कासगंज में 8 मई को हुए हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस उस मामले की अभी जांच कर रही है. देखना ये होगा कि आगे इस पर क्या एक्शन लिया जाता है।

पुलिस ने मुताबिक, पति-पत्नी के रिश्तों में खटास थी. दोनों के बीच पिछले दो सालों से विवाद चल रहा है. इस कारण दोनों अलग-अलग रहते हैं. डॉक्टर पत्नी कासगंज जिले में ही सरकारी हॉस्पिटल में तैनात है। महिला डॉक्टर का पति अपनी पत्नी पर काफी समय से नजर रख रहा था. बुधवार को महिला डॉक्टर दो युवकों के साथ होटल में रंगे हाथों पकड़ लिया। डॉक्टर पति को जब इसका पता चला तो वो पूरे परिवार के साथ होटल पहुंचा और कमरे के टॉयलेट के अंदर तीनों को एक साथ पकड़ लिया। इसके बाद जमकर मारपीट हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

पति ने बताया कि उसकी शादी साल 2013 में हुई थी।उसकी पत्नी के युवकों से नाजायज संबंध थे। इस बात को लेकर अक्सर उन दोनों के बीच विवाद रहता था। वह अपने प्रेमियों को छोड़ना नहीं चाहती थी। पति की मानें तो रिश्ते को बचाने के लिए उसने कई बार पत्नी को समझाने की कोशिश की. लेकिन वो नहीं मानी. ससुराल वालों ने भी उसे समझाया. आरोप है कि डॉक्टर महिला अपने पति और ससुराल वालों को झूठे केस में फंसाने की धमकी भी देती थी. दो साल पहले वो घर छोड़कर पति से अलग रहने लगी. लेकिन उनके बीच तलाक नहीं हुआ था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow