पति की मौत के बाद पत्नी को मिल गई नौकरी, बच्चों को छोड़ रचाई शादी

Mar 18, 2024 - 09:50
 0  12
पति की मौत के बाद पत्नी को मिल गई नौकरी, बच्चों को छोड़ रचाई शादी
Follow:

UP : ताजनगरी आगरा के सदर थाना क्षेत्र में झोपड़ी के रहने वाले दो नाबालिग भाई अपने हक के लिए परेशान हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिता की मौत के बाद मां ने नगर निगम में मृतक आश्रित कोटे में नौकरी प्राप्त कर ली।

दूसरी शादी कर घर से चली गईं। खर्च के लिए रुपये भी नहीं दे रही हैं। इससे वो दादी के पास रहने को मजबूर हैं। उन्होंने निगम में शिकायत कर मां की नौकरी समाप्त करने और पिता की पेंशन दिलाने की गुहार लगाई। इस पर नाबालिगों को धमकी दे रही हैं।

मामले में थाना सदर में मुकदमा दर्ज किया गया है। झुम्मन खां की झोपड़ी निवासी 17 वर्षीय आकाश ने थाना सदर में मुकदमा दर्ज कराया। इसमें कहा कि पिता राकेश नगर निगम में सफाई कर्मचारी थे। पिता की मौत के बाद मां मधु ने मृतक आश्रित कोटे में नौकरी प्राप्त कर ली। इसके लिए दादी विद्या देवी ने सहमति दी थी। मधु को वेतन के साथ पति की पेंशन भी मिल रही है।

पाई-राई के लिए मोहताज आरोप लगाया कि नौकरी लगने के बाद उन्होंने सोनू नामक युवक के साथ दूसरी शादी कर ली। इसके बाद घर छोड़कर चली गईं। उसी के साथ रह रही हैं। इस कारण आकाश और उसका 10 साल का भाई अनिकेत दादी के पास रहने को मजबूर हैं। मां खर्च के लिए एक भी रुपया भी नहीं देती हैं। वह पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए हैं।

शिकायत पर मां और सोनू दे रहे धमकी मामले में जिलाधिकारी से शिकायत की। उन्होंने सहायक नगरायुक्त को जांच के आदेश किए गए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। शिकायत का पता चलने पर मां और सोनू धमकी दे रहे हैं। 6 मार्च को सोनू सहित दो अन्य ने रास्ते में रोक लिया। शिकायत वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी देने लगे।

बेटे ने मां की नौकरी को समाप्त करने की मांग की। पीड़ित ने छोटे भाई अनिकेत को नौकरी दिलाने के लिए कहा है। नौकरी कराई जाएगी समाप्त एसीपी सदर पियूष कांत राय ने बताया कि पीड़ित आकाश की तहरीर पर सोनू, मधु और दो अज्ञात के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

नौकरी समाप्त करने के लिए नगर निगम अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जायेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow