ग्रे मार्केट से पैसा कैसे कमाए!

Feb 26, 2024 - 12:34
 0  9
ग्रे मार्केट से पैसा कैसे कमाए!
Follow:

Grey market में कुछ IPOs बंपर प्रीमियम ट्रेड पर किए जा रहे हैं, जैसे कि Ex Flexipack जो 176% प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

इन IPOs में बड़ी संख्या में इन्वेस्टर्स रुचि दिखा रहे है, जैसे कि Exicom Tele-Systems, Platinum Industries, Deem Roll Tech, और Zenith Drugs जो भी अच्छे प्रीमियम पर ट्रेड किए जा रहे हैं जिनमें से से कुछ कंपनियां बहुत अच्छी प्रदर्शन कर रही हैं। ग्रे मार्केट एक इनफॉर्मल बाजार है जहाँ इन्वेस्टर्स आने वाले IPO के शेयर खरीद और बेच सकते हैं

यह शेयर बाजार से अलग है और इस पर नियंत्रण नहीं रखा जाता है। ग्रे मार्केट में ट्रेडिंग उन शेयर के लिए की जाती है जिन्हें अभी तक शेयर बाजार में लिस्ट नहीं किया गया है। हमारी इस Grey Market Kitna Ka Return De Raha Hai आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पड़े ताकि मैं आपको ग्रे मार्केट की कंपनियों की रिटर्न बता सकूं।

Grey Market Kitna Ka Return De Raha Hai

Ex Flexipack Share at 176% Premium

Ex Flexipack का IPO आने वाला है, और इसकी शुरुआत से ही इसकी धूम मची हुई है। 27 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला यह IPO 29 फरवरी को बंद होगा। शेयर अभी तक बाजार में नहीं आए हैं, लेकिन ग्रे मार्केट में यह 176% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है! यह दर्शाता है कि निवेशकों में इस IPO को लेकर काफी उत्साह है। 71 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले यह शेयर 125 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है, जिसका मतलब है कि यह स्टॉक एक्सचेंजों पर 196 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

यह निवेशकों के लिए एक बड़ा मुनाफा हो सकता है। 5 मार्च को लिस्ट होने वाले इस शेयर की लिस्टिंग निश्चित रूप से धूम मचाने वाली है।

Exicom Tele-Systems Share at 91.55% Premium

Exicom Tele-Systems लिमिटेड का IPO 27 फरवरी को खुलेगा और 29 फरवरी को बंद होगा। Stock Exchange पर शेयर 5 मार्च को लिस्ट होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 142 रुपये के तय इश्यू प्राइस की तुलना में 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि स्टॉक एक्सचेंजों पर शेयर 272 रुपये पर लिस्ट हो सकता है, जो कि इश्यू प्राइस से 91.55% अधिक है।

यह प्रीमियम दर्शाता है कि निवेशकों को Exicom Tele-Systems के IPO में काफी दिलचस्पी है। कंपनी एक टेलीकॉम उपकरण निर्माता है जो भारत और विदेशों में काम करती है। कंपनी का IPO 100 करोड़ रुपये जुटाने के लिए है, जिसका इस्तेमाल कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने और नए बाजारों में विस्तार करने के लिए करेगी।

Platinum Industries shares at 52.63% Premium:

Platinum Industries का IPO भी इन्वेस्टर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। यह IPO 27 फरवरी को खुलेगा और 29 फरवरी को बंद होगा। शेयर की लिस्टिंग 5 मार्च को होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 171 रुपये के तय Issue Price की तुलना में 90 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि यह Share stock exchanges पर।

261 रुपये पर लिस्ट हो सकता है। यह 52.63% का Premium है, जो कि काफी अच्छा है। यह Premium कई फैक्टर्स के कारण हो सकता है, जैसे कि कंपनी का स्ट्रांग फाइनेंशियल परफॉर्मेंस, भविष्य की संभावनाएं और IPO का अट्रैक्टिव प्राइसिंग रखा गया है। यदि आप Platinum Industries के IPO में इन्वेस्टर्स करने में रुचि रखते हैं, तो आपको जल्द ही एप्लीकेशन रिक्वेस्ट डालना चाहिए।

Deem Roll Tech IPO: 68.22% Trading at Premium Possibility

Deem Roll Tech NSI SMI IPO, जो 22-23 फरवरी को खुला था, 256.55 गुना सब्सक्राइब हुआ, जो इसकी भारी मांग को दिखता है। 27 फरवरी को शेयर की लिस्टिंग होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट में, Deem Roll Tech का शेयर 129 रुपये के Issue Price की तुलना में 88 रुपये के Premium पर ट्रेड कर रहा है। यह 68.22% का प्रीमियम दर्शाता है, जो इस IPO के प्रति इन्वेस्टर्स की क्यूरोसिटी को दिखता है।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह शेयर Stock Exchange पर 217 रुपये पर लिस्ट हो सकता है। यदि यह अनुमान सही होता है, तो यह इन्वेस्ट को बड़ी फायदा देगा। Deem Roll Tech एक एल्यूमीनियम रोलिंग मिल है जो अलग-अलग प्रकार के एल्युमीनियम प्रोडक्ट्स का प्रोडक्शन करती है। कंपनी का हेड क्वार्टर गुजरात में है। आईपीओ के सफल होने की संभावना है, क्योंकि कंपनी का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस अच्छा रहा है और अल्युमिनियम इंडस्ट्री में फ्यूचर की अच्छी संभावनाएं हैं।

Zenith Drugs IPO: Expected listing at 50.63% premium

 Zenith Drugs का IPO 22 फरवरी को लॉन्च हुआ था और 23 फरवरी को बंद हुआ था। यह IPO 179.18 गुना सब्सक्राइब हुआ, जो कि एक शानदार प्रतिक्रिया है। शेयर की लिस्टिंग 27 फरवरी को होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट में,  Zenith Drugs का शेयर 79 रुपये के Issue price की तुलना में 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि शेयर 119 रुपये पर लिस्ट हो सकता है, जो कि Issue price से 50.63% अधिक है।

यह प्रीमियम कई factors के कारण हो सकता है, जिसमें कंपनी की मजबूत फाइनेंशियल सिचुएशन, भविष्य की विकास संभावनाएं और IPO के लिए मजबूत मांग शामिल हैं। Zenith Drugs एक विशेष chemical company है जो Pharmaceuticals, Agrochemica और फाइन केमिकल्स के लिए intermediate products का उत्पादन करती है। कंपनी की वित्तीय स्थिति मजबूत है और इसका राजस्व और मुनाफा लगातार बढ़ रहा है।

कंपनी का भविष्य भी अच्छी है क्योंकि Pharmaceuticals, Agrochemica और फाइन केमिकल्स के लिए intermediate products की मांग बढ़ने की उम्मीद है। IPO के लिए मजबूत मांग भी प्रीमियम का कारण हो सकती है।  Zenith Drugs का IPO खुदरा निवेशकों के बीच लोकप्रिय था और यह 179.18 गुना सब्सक्राइब हुआ था। यह सब पॉइंट करता है कि  Zenith Drugs का शेयर 27 फरवरी को 50.63% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow