ड्राइवर पति ने पत्नी को पढ़ाया और पुलिस में भर्ती कराया, अन्य के साथ फेरे लेने की तैयारी मंडप में पहुँची पुलिस

Dec 10, 2023 - 12:08
 0  87
ड्राइवर पति ने पत्नी को पढ़ाया और पुलिस में भर्ती कराया, अन्य के साथ फेरे लेने की तैयारी मंडप में पहुँची पुलिस
Follow:

UP गाजियाबाद। शादी के बाद पत्नी को पढ़ा-लिखाकर सरकारी नौकरी दिलाने में खून पसीना एक करने वाले बुलंदशहर के बस चालक को शायद ये अंदाजा न होगा कि एक दिन वह उसका ही साथ छोड़कर किसी और के साथ सात फेरे लेने को तैयार हो जाएगी।

बिल्कुल उसी तरह जैसे प्रदेश सरकार में कार्यरत एक महिला पीसीएस अधिकारी ने कुछ माह पहले करने की कोशिश की थी। शनिवार को बस चालक ने अपनी पत्नी की शादी किसी और से होने की सूचना मिलने पर पुलिस को सूचित किया।

 जब तक पुलिस पहुंची जयमाल कार्यक्रम हो चुका था, फेरे लेने के लिए दूल्हा-दुल्हन तैयार थे। यह शादी पुलिस के दखल के बाद रोक दी गई। बुलंदशहर में रहने वाले बस चालक की शादी सात साल पहले वर्तमान में गाजियाबाद में रहने वाली युवती से हुई थी, उसकी इच्छा शादी के बाद पढ़ाई पूरी कर सरकारी नौकरी करने की थी।

इसमें पति ने पूरा साथ दिया। पढ़ाई में किसी तरह की कमी न आए, इसके लिए न केवल उसने अपनी खून-पसीने की कमाई खर्च की, बल्कि घर के काम मे भी हाथ बंटाया। 2019 में यूपी पुलिस में हुआ चयन दोनों की मेहनत रंग लाई और बस चालक की पत्नी का चयन 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर हो गया।

वर्तमान में उसकी तैनाती शाहजहांपुर जिले में है। सरकारी वर्दी पहनने के कुछ समय बाद ही उसके व्यवहार में बदलाव आ गया, पति से उसने दूरी बनानी शुरू कर दी और उसे नापसंद करने लगी। तलाक की आई नौबत मामला इस कदर आगे बढ़ा की दोनों के बीच तलाक की नौबत आ गई।

अभी तलाक लंबित ही था कि महिला सिपाही ने पति को छोड़ अपने उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत और वर्तमान में बदायूं में तैनात अपने मित्र से शादी की तैयारी शुरू कर दी। शनिवार को दोनों की शादी का कार्यक्रम राकेश मार्ग स्थित एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित किया गया।

ढोल की थाप पर नाचते बरातियों को साथ लेकर दूल्हा और दूसरी शादी कर अपने जीवन की नई शुरुआत का सपना आंखों में संजोए महिला सिपाही दुल्हन बन वहां पहुंची। हो चुका था जयमाल कार्यक्रम दोनों ने एक दूसरे को जयमाल पहनाई और विवाह के मंडप में सात फेरे लेने के लिए जाने की तैयारी में थे।

 इस दौरान एक सूचना पर महिला सिपाही का पति सिहानी गेट पुलिस को लेकर वहां पहुंचा और शादी का विरोध किया। पुलिस ने महिला सिपाही से जब पहले पति से तलाक के कागज मांगे तो वह सन्न रह गई। आंखे चुराने लगी।

दोनों को लयाा गया थाने दूल्हे के चेहरे से भी खुशी की झलक गायब हो गई। दोनों को दोपहर में ही सिहानी गेट थाने लाया गया, यहां पर देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच वार्ता चली, इसके बाद महिला सिपाही ने कहा कि जब तक उसका पहले पति से तलाक नहीं हो जाता वह दूसरी शादी नहीं करेगी, तब जाकर इस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ।

महिला सिपाही का पहले पति से तलाक नहीं हुआ था, वह दूसरी शादी कर रही थी। शिकायत पर उसकी दूसरी शादी रुकवा दी गई है। दोनों पक्षों में समझौता होने के कारण इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। -रवि कुमार सिंह, एसीपी नंदग्राम। ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow