दिल्ली में 85 साल की महिला से दरिंदगी, ब्लेड से काटे होंठ, फिर किया दुष्कर्म

Sep 2, 2023 - 16:32
 0  224
दिल्ली में 85 साल की महिला से दरिंदगी, ब्लेड से काटे होंठ, फिर किया दुष्कर्म
Follow:

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शकूरपुर इलाके में एक बुजुर्ग महिला से कथित बलात्कार के मामले में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर अब तक की कार्रवाइयों को लेकर जवाब तलब किया है। 

आयोग के पैनल ने कहा कि 85 साल की पीड़िता एक झुग्गी में अकेली रह रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सुबह लगभग 4 बजे उसकी झुग्गी में एक युवक घुस आया और उसको जगाकर उसके साथ बलात्कार को अंजाम दिया। 

उत्तर पश्चिम जिला उपायुक्त को भेजे अपने नोटिस में DCW ने जवाब दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के उत्तर पश्चिम जिला उपायुक्त को भेजे अपने नोटिस में कहा, ' बुजुर्ग पीड़िता ने यह भी बताया कि आरोपी ने उसके चेहरे पर मुक्का मारा, उसके होंठ ब्लेड से काट दिए और उसका गला घोंटकर मारने की कोशिश की। पीड़िता के पूरे शरीर और निजी अंगों पर भी चोटें हैं।' 

आयोग ने इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी और इस आंकड़े की मांग की है कि क्या दिल्ली पुलिस के पास जिले में अकेले रहने वाले सभी बुजुर्गों की सूची है। डीसीडब्ल्यू ने 5 सितंबर तक मामले पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आरोपी युवक गिरफ्तार, वारदात के वक्त नशे में होने का खुलासा दिल्ली पुलिस ने अपनी झुग्गी में सो रही 85 साल की एक बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार, मारपीट और जान से मारने की कोशिश के आरोप में 28 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। 

 रिपोर्ट के मुताबिक, बलात्कार पीड़ित महिला को इलाज और मेडिकल जांच के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी की पहचान नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में रहने वाले आकाश के रूप में हुई है। जघन्य वारदात के वक्त युवक के नशे में होने की बात भी सामने आई है।

 दिल्ली महिला आयोग की टीम ने की बुजुर्ग पीड़िता से मुलाकात इस जघन्य वारदात की खबर सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आयोग की सहयोगी सदस्य वंदना सिंह के साथ पीड़िता से मिलने पहुंची। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि आज दिल्ली में इंसानियत तार-तार हो गई। पीड़िता से मिलकर और उनके घाव देखकर रूह कांप गई। 8 महीने की बच्ची या 85 साल की अम्मा, सब हैवानियत के शिकार हैं। स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने की जानकारी भी दी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow