Indian Army AFMS Recruitment 2024: भारतीय सेना में मेडिकल ऑफिसर बनने का मौका, 85000 सैलरी

Jul 7, 2024 - 19:02
 0  36
Indian Army AFMS Recruitment 2024: भारतीय सेना में मेडिकल ऑफिसर बनने का मौका, 85000 सैलरी
Follow:

Indian Army AFMS Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है।

 सेना ने सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) के तहत 450 शॉर्ट सर्विस कमीशन मेडिकल ऑफिसर (SSC-MO) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट amcsscentry.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 16 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

अगर आप भी आर्मी ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) बनने का सपना देख रहे हैं, तो उम्मीदवार 4 अगस्त तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 450 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करेंगे, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

भारतीय सेना में भरे जाने वाले पदों की संख्या मेडिकल ऑफिसर (MO) के कुल पदों की संख्या- 450 पुरुष उम्मीदवार की संख्या- 338 महिला उम्मीदवारों की संख्या- 112 भारतीय सेना में इन पदों पर कौन कर सकता है अप्लाई भारतीय सेना की सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा (AFMS) ने शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत मेडिकल ऑफिसर (MO) के पदों पर जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस या पीजी की डिग्री होनी चाहिए।

भारतीय सेना के इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनमें एमबीबीएस/पीजी डिग्री रखने वालों की अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष और पीजी डिग्री रखने वालों की अधिकतम आयुसीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार जो भी सेना के इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान दिए गए गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना है।

भारतीय सेना में चयन होने पर मिलेगी सैलरी जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, तो उन्हें सैलरी के तौर पर लगभग 85,000 रुपये प्रति माह भुगतान किया जाएगा।

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक Indian Army AFMS SSC MO Recruitment 2024 Notification Indian Army AFMS Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट किया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow