Instagram: इंस्टाग्राम ने अश्लील सामग्री को धुंधला करना किया शुरू

Apr 12, 2024 - 08:58
 0  210
Instagram: इंस्टाग्राम ने अश्लील सामग्री को धुंधला करना किया शुरू
Follow:

युवाओं की सुरक्षा और यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम नए उपाय कर रहा है।

इसमें ऐसी सुविधा भी शामिल है जो मेसेज में आने वाली अश्लील सामग्री को स्वत: धुंधला कर देगी। युवाओं की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम नहीं उठाने के लिए इंस्टाग्राम और अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

 प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह यौन उत्पीड़न और छवि दुरुपयोग की घटनाओं से निपटने और अपराधियों के लिए किशोरों से संपर्क बनाना कठिन करने के लिए कई उपायों का परीक्षण का रही है। इंस्टाग्राम ने कही ये बात इंस्टाग्राम ने कहा कि अपराधी अंतरंग तस्वीरों को मांगने के लिए सीधे मेसेज का उपयोग करते हैं।

इसे रोकने के लिए जल्द ही नग्नता संरक्षण सुविधा का परीक्षण शुरू किया जा रहा है और यह सुविधा नग्नता वाली तस्वीरों को स्वत: धुंधला कर देगी और लोगों को नग्न तस्वीरें भेजने से पहले दो बाद सोचने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

बता दें कि यौन उत्पीड़न अथवा 'सेक्सटार्शन' में किसी व्यक्ति को अश्लील तस्वीरें ऑनलाइन भेजने के लिए राजी करना और फिर पीड़ित को पैसों के लिए अथवा संबंध नहीं बनाने पर तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देना शामिल है। इंस्टाग्राम ने अश्लील अपलोड वीडियो पर नजर रखना शुरू कर दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow