होटल में ड्रग के नशे में पूर्व मंत्री का बेटा मना रहा था रंगरेलियां, गिरफ्तार

Apr 11, 2024 - 17:50
 0  677
होटल में ड्रग के नशे में पूर्व मंत्री का बेटा मना रहा था रंगरेलियां, गिरफ्तार
Follow:

हिमाचल प्रदेश के शिमला में पुलिस ने पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री रहे सुच्चा सिंह लंगाह के बेटे को रंगरलियां मनाते एक होटल से गिरफ्तार किया है।

पूर्व मंत्री के बेटे के पास से 42 ग्राम चिट्टा (ड्रग्स) पुलिस ने बरामद किया है। उसके अलावा एक महिला समेत 4 अन्य को भी अरेस्ट किया है. दरअसल, शिमला पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को इसकी गुप्त सूचना मिली थी. पुलिस ने चिट्टे को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस यह पता लगा रही है कि आरोपी चिट्टा कहां से लेकर आए थे. पुलिस आरोपियों की बैंक डिटेल्स भी खंगाल रही है. पूछताछ में आरोपियों से चिट्टा माफिया से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं. पुलिस ने सभी को निजी होटल से दबोचा है।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीती रात को पुराने बस स्टैंड के पास होटल में छापेमारी की थी। यहां से 42 ग्राम चिट्टे के साथ युवती समेत पांच को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान प्रकाश सिंह, अबनी, अजय कुमार, शुभम कौशल, बलबिंदर के रूप में हुई है।

 आरोपियों में से एक अपने आप को पंजाब पुलिस का कांस्टेबल बता रहा है. इसमें से चार पंजाब और एक हिमाचल का रहने वाला बताया जा रहा है. उन्होंने कहा की पुलिस पूछताछ कर रही है कि यह चिट्टा किसने सप्लाई किया था. इसे कहां से लाया जाता है और ड्रग्स के इस रैकेट में कौन-कौन शामिल है।

बता दें, गिरफ्तार प्रकाश सिंह पंजाब में अकाली दल की सरकार में पूर्व मंत्री रहे सुच्चा सिंह लंगाह का बेटा है। एसपी संजीव गांधी ने क्या कहा एसपी संजीव कुमार गांधी ने कहा कि शिमला जिले में ड्रग पैडलरों के खिलाफ कार्रवाई करना प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है।

बीते 15 महीनों में एक हजार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और 500 के खिलाफ केस किए हैं. बीते दिन भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पंजाब से कुरिअर से शिमला चिट्टा भेजने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. कहा कि नशाखोरी के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow