नरेंद्र मोदी आज बिहार-बंगाल में भरेंगे हुंकार, जबलपुर में करेंगे रोड शो

Apr 7, 2024 - 09:12
 0  6
नरेंद्र मोदी आज बिहार-बंगाल में भरेंगे हुंकार, जबलपुर में करेंगे रोड शो
Follow:

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 370 सीटें और एनडीए को 400 के पार ले जाने के लक्ष्य के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां और रोड शो कर रहे हैं।

इसी कड़ी में पीएम मोदी आज बिहार के नवादा और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में चुनावी रैली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह जबलपुर में रोड शो के साथ मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी का 72 घंटे के अंदर बिहार का यह दूसरा दौरा होगा।

बीजेपी नेताओं के मुताबिक, पीएम मोदी रविवार को नवादा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे और भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में वोट मांगेंगे. बताया जाता है कि प्रधानमंत्री पहले गया हवाईअड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा नवादा जाएंगे. वह यहां कुंती नगर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें NDA के कई बड़े नेता शामिल होंगे।

9 अप्रैल को औरंगाबाद जाएंगे अमित शाह इधर, बिहार के चुनावी समर के प्रचार में अब भाजपा के 'चाणक्य ' कहे जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उतरने वाले हैं. बताया जा रहा है कि शाह 9 अप्रैल को औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के तहत गया जिले के गुरारु बाजार में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इस बीच, अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी प्रचार अभियान में उतरने जा रहे हैं।

दरअसल बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में गया, जमुई, औरंगाबाद और नवादा में मतदान होना है. इधर, महागठबंधन के स्टार प्रचारक राजद नेता तेजस्वी यादव भी अब चुनाव प्रचार अभियान में सक्रिय हो गए हैं. तेजस्वी ने शनिवार को जमुई में एक जनसभा को संबोधित किया तो रविवार को वे पश्चिम चंपारण के बगहा में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

उनके साथ विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी भी होंगे. जबलपुर में पीएम मोदी करेंगे रोड शो पीएम मोदी इसके बाद रविवार दोपहर मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे और रोड शो का नेतृत्व करेंगे. बीजेपी की नगर इकाई के अध्यक्ष प्रभात साहू ने बताया कि 1.2 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रोड शो रविवार शाम को शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होगा और जबलपुर के गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त होगा।

पार्टी के एक अन्य नेता के मुताबिक, प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान आदिवासी कलाकार अपना नृत्य प्रस्तुत करेंगे. उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री गोरखपुर बाजार क्षेत्र से गुजरेंगे तो उन पर पुष्पवर्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र (दक्षिण-पूर्व) में हैं, जहां आदिवासी मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है।

यहां 19 अप्रैल को मतदान होगा। बालाघाट में भाजपा के उम्मीदवार भारती, कांग्रेस के उम्मीदवार सम्राट सारस्वत और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार कंकर मुंजारे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. जबलपुर में भाजपा के उम्मीदवार आशीष दुबे और कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश यादव के बीच मुकाबला है. वहीं भाजपा इस चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ का गढ़ कही जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर कब्जा करने की पूरी कोशिश कर रही है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीट में से यही एकमात्र सीट थी जिस पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद रविवार शाम पश्चिम जलपाईगुड़ी में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कूच विहार में रैली को संबोधित किया था और ममता सरकार पर निशाना साधा था. ऐसे में माना जा रहा है कि जलपाईगुड़ी रैली में पीएम मोदी बंगाल में हुए हालिया घटनाक्रम को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साध सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow