आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी बनी SDM

Jan 25, 2024 - 20:42
 0  35
आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी बनी SDM
Follow:

पीसीएस-2023 का परिणाम घोषित होते ही जिले की दो युवतियों की किस्मत चमक गई।

कक्षा पांच तक गांव के प्राइमरी स्कूल में शिक्षा हासिल करने वाली किसान की बेटी निधि ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग-2023 की परीक्षा में 39वीं रैंक प्राप्त की है। उनका चयन एसडीएम के पद पर हुआ है। जिससे परिवार व क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

हसनपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत तरौली के मजरा नयागांव निवासी किसान वीरपाल सिंह की बेटी निधि ने पहले ही प्रयास में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग- 2023 की परीक्षा में सफलता हासिल की है। निधि की मां प्रगति गांव में ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। खास बात यह है कि निधि ने कक्षा पांच तक की शिक्षा गांव के ही प्राइमरी विद्यालय से ग्रहण की।

 इसके बाद 6 से 8 तक की शिक्षा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय रहरई, कक्षा 10 शिक्षा भारती इंटर काॅलेज रहरा व 12 की परीक्षा बिहारी सिंह कन्या इंटर काॅलेज रहरा से उत्तीर्ण की है। 2021 में हिंदू कॉलेज मुरादाबाद से बीएससी करने के बाद निधि सिविल सेवा की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं थीं।

पहले ही प्रयास में उन्होंने यह सफलता प्राप्त की है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कक्षा पांच तक प्राथमिक विद्यालय में निधि को पढ़ाने वाले शिक्षक प्रमोद नागर ने बताया निधि का सपना सिविल सेवा में जाने का था। जो उसने पूरा कर लिया।

निधि चार बहन भाइयों में सबसे बड़ी है। निधि ने बताया कि उन्होंने आठ घंटे पढ़ाई की। सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी। केवल यू ट्यूब पर ऑनलाइन क्लास लेने के लिए प्रयोग किया। निधि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक प्रमोद नागर, अन्य गुरुजनों व अपने माता पिता को दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow