दुल्हन दूल्हा के पैर छूते ही ही क्यों हो गई बेहोश और तोड़ दी शादी

Apr 26, 2024 - 21:32
 0  217
दुल्हन दूल्हा के पैर छूते ही  ही क्यों हो गई बेहोश और तोड़ दी शादी
Follow:

UP सोनभद्र। वर की दिव्यांगता छिपा कर विवाह कराना दो परिवारों के लिए मुसीबत बन गई।

धूम धड़ाके के साथ सभी मांगलिक समारोह की रस्म पूरी होने के बाद, जब दुल्हन कुछ ही पल पहले पति परमेश्वर का स्वरूप धरे दूल्हे का आशीर्वाद लेने के लिए जैसे ही पांव छूने के लिए नजर झुकाई तो पैर की हालत देख उसकी खुशी काफूर हो गई। दुल्हन पति के दिव्यांग होने की बात कहते हुए सभी रस्मों को तोड़ते हुए शादी से इंकार कर दिया।

इससे वहां हंगामा खड़ा हो गया। वर एवं कन्या पक्ष के लोग एक दूसरे पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए अपने अपने खर्चे वापस लेने के लिए एक दूसरे से भिड़ने लगे। बगैर दुल्हन के विदा हुई बारात सूचना पाकर पहुंचे वरिष्ठ उप निरीक्षक काशी सिंह ने किसी तरह दोनों पक्ष को समझा बुझाकर बगैर दुल्हन के बरात को वापस करते हुए रविवार को सभी पक्षों को कोतवाली में तलब किया।

रात में आराम से हुई शादी दरअसल क्षेत्र के एक गांव में चंदौली जिले से गुरुवार की शाम एक बरात आई। बरातियों का भव्य आगवानी के बाद द्वारपूजा एवं जयमाला आदि की रस्म निभाने के बाद बरातियों घरातियों ने जमकर दावत का लुत्फ लिया। रात गहराने के साथ विवाह मंडप में वैदिक मंत्रों के बीच विवाह की भी रस्म पूरी हुई।

दूल्हे के पैर छूने के लिए छुकी दुल्हन और... शुक्रवार की भोर में कोहबर में सिंदूरदान के पश्चात दुल्हन जैसे दूल्हा का पैर छूने के लिए उसके चरण को स्पर्श किया, वह पैर की उंगली आदि देखते ही अवाक होकर वहीं गिर पड़ी। पानी छींटे आदि मारने के बाद जब उसे सामान्य किया गया, तो वह दूल्हे के दिव्यांग होने की बात कहते हुए कुछ पल पहले हुए शादी के सभी रस्मों को तोड़ दी।

अचानक दुल्हन के तेवर में बदलाव देख लोग पहले मामले को समझने में लगे, जब उसकी बात प्रमाणित हो गई तो कन्या के पिता भी वर पक्ष पर बरस पड़े। आरोप लगाया कि बरछा किसी और के साथ, दूल्हा किसी और को बनाकर लाने का आरोप लगाया। इससे वर पक्ष के लोग इंकार करते हुए कहा कि पैर की उंगली के अलावा अन्य कोई और दिव्यांगता लड़के में नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow