Venezuela ने गिरोह द्वारा संचालित जेल का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया

Sep 25, 2023 - 08:52
Sep 25, 2023 - 08:59
 0  10
Venezuela ने गिरोह द्वारा संचालित जेल का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया
Follow:

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी राज्य अरागुआ में खतरनाक आपराधिक संगठन द्वारा संचालित जेल पर नियंत्रण हासिल करने के बाद, वेनेजुएला ने ट्रेन डी अरागुआ गिरोह को खत्म करने का दावा किया है।
वेनेजुएला सरकार द्वारा टोकोरोन जेल में 11,000 सैन्य और पुलिस तैनात करने के कुछ दिनों बाद, आंतरिक मंत्री रेमिगियो सेबलोस ने शनिवार को घोषणा की, जिसमें भोजन प्रतिष्ठान, बार और यहां तक ​​कि आउटडोर स्विमिंग पूल भी शामिल थे और ट्रेन डी अरागुआ के परिचालन केंद्र के रूप में कार्य किया गया था।
अल जज़ीरा के अनुसार, सेबलोस ने संवाददाताओं से कहा, "इस जेल पर हमारा पूरा नियंत्रण है और हमने स्वघोषित पूर्व ट्रेन डी अरागुआ को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।" "

हालाँकि, उन्होंने अतिरिक्त विवरण नहीं दिया।
ट्रेन डी अरागुआ गिरोह, जिसके बारे में अधिकारियों का दावा है कि इसमें 5,000 से अधिक सदस्य हैं, शुरुआत में 2014 में सामने आया था। यह जबरन वसूली, वेश्यावृत्ति, ड्रग्स और डकैतियों के अपने ज्ञान के लिए प्रसिद्ध है। इसका प्रभाव अवैध सोने के खनन और अन्य व्यवसायों तक फैल गया है, जिनमें से कुछ कानूनी हैं।

अधिकारियों का कहना है कि टोकोरोन जेल को पुनः प्राप्त करने के लिए बुधवार की छापेमारी ने गिरोह को "विनाशकारी झटका" दिया, लेकिन नागरिक समाज संगठनों ने ऑपरेशन की सफलता पर सवाल उठाया है, क्योंकि ट्रेन डी अरागुआ का बॉस ऑपरेशन से पहले भाग गया था।
अल जज़ीरा के अनुसार, वेनेज़ुएला जेल वेधशाला (ओवीवी), एक संगठन जो देश की कुख्यात हिंसक सुधार सुविधाओं में घटनाओं पर नज़र रखता है, गिरोह कमांडर हेक्टर ग्युरेरो और अन्य नेताओं को एक सप्ताह पहले छापे के बारे में सूचित किया गया था।
ओवीवी ने अधिकारियों पर "अपारदर्शिता" का आरोप लगाया लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि उन्होंने किन देशों का दौरा किया। अधिकारियों ने आरोपों से इनकार किया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow