लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए, मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का अल्पसंख्यक कांग्रेस आभार व्यक्त करती

Jun 24, 2024 - 16:31
 0  58
लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए, मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का अल्पसंख्यक कांग्रेस आभार व्यक्त करती
Follow:

लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए, मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का अल्पसंख्यक कांग्रेस आभार व्यक्त करती हैं :- सययद अबरार अली

सवर्णों का 80 प्रतिशत वोट भाजपा में जाना चिंता का विषय, नए सवर्ण नेताओं को विकसित करेगी कांग्रेस: लल्ला बाबू

एटा । अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष लल्ला बाबू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश / विषेश रूप से लोकसभा एटा में इंडिया गठबंधन के नवनिर्मित सांसद को मिले समर्थन के लिए अल्पसंख्यक / मुसलमानो, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया है। अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष लल्ला बाबू ने उम्मीद जतायी है कि कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं जिसमें सफलता के आंकड़ों को और सुधारते हुए केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनायी जाएगी।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सययद अबरार अली प्रभारी एटा ने कहा कि सीएसडीएस और लोकनीति के पोस्ट पोल सर्वे से यह स्पष्ट हो गया है कि इंडिया गठबंधन को मुसलमानों का एक मुश्त वोट मिला है. वहीं पिछड़ों, अति पिछड़ों और दलितों का भी बड़ा हिस्सा इंडिया गठबंधन के साथ था. इसके लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस इन वर्गों का विशेष आभार व्यक्त करती है. उन्होंने कहा कि सर्वे से यह भी उजागर हुआ कि सवर्ण वोटों का 80 प्रतिशत हिस्सा भाजपा के साथ गया और सिर्फ़ 16 प्रतिशत सवर्ण वोट ही इंडिया गठबंधन को मिला।

यह देश और इंडिया गठबंधन के लिए चिंता का विषय है. इसकी एक बड़ी वजह इस समाज में इंडिया गठबंधन के मुद्दों का न पहुँच पाना भी हो सकता है. कांग्रेस सवर्ण समाज में नए चेहरों को विकसित करने पर गंभीरता से विचार कर रही है. ताकि आगे से सवर्ण समाज का पूरा वोट इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ले सके अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ कार्यकर्ता फैसल हसन खान ने कहा कि अल्पसंख्यक कांग्रेस सामाजिक न्याय, जातिगत जनगणना, आरक्षण पर लगे 50 प्रतिशत की पाबंदी को हटाने की राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के एजेंडे पर आगामी दिनों में अभियान चलायेगी।

एटा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल सोलंकी ने कहां कि संविधान की रक्षा करने के लिए मुसलमानों, दलितों और अतिपिछड़ों ने इंडिया गठबंधन को एक मुस्त वोट किया।भारत के संविधान प्रेमियों ने संविधान की रक्षा करने के लिए इंडिया गठबंधन को अपना समर्थन दिया उसके लिए हम उन सब वर्गों के अहसानमंद है प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद रियाज युवा कांग्रेस आउटरीच एटा कासगंज लोकसभा प्रभारी, संजीव गुप्ता सेवादल जिला अध्यक्ष, मोहम्मद आमिर यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष, मोहम्मद तसव्वूर कांग्रेस सोशल मीडिया जिला अध्यक्ष, शादाब आलम, कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow