Youtube Adult Videos: आप अब यूट्यूब पर गन्दे वीडियो नहीं देख सकेंगें

Youtube Adult Videos: आप अब यूट्यूब पर गन्दे वीडियो नहीं देख सकेंगें

Jun 3, 2024 - 09:19
 0  98
Youtube Adult Videos: आप अब यूट्यूब पर गन्दे वीडियो नहीं देख सकेंगें
Follow:

How to Restrict Youtube Adult Videos: यूट्यूब को हर दिन करोड़ों लोग यूज करते हैं। इसकी खास ये भी है कि यहां फ्री में वीडियो कंटेंट देखने को मिल जाता है। यूट्यूब पर हर तरह का कंटेंट मौजूद है जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को दोगुना मजा देता है। 

यूट्यूब पर आप अपने मूड के हिसाब से म्यूजिक, फिल्में और जानकारी भरे वीडियो देख सकते हैं. लेकिन कई बार ये प्लेटफॉर्म आपने जो सर्च किया है, उसके हिसाब से भी आपको वीडियो सजेस्ट करता है. अगर आपके यूट्यूब फीड पर एडल्ट वीडियो आ रहा है तो आप इसे आसानी से बंद कर सकते हैं।

 इसके लिए हम आपको यूट्यूब सेटिंग में जाकर कुछ बदलाव करने होंगे. आइए, हम आपको इसका प्रोसेस बताते हैं। प्रतिबंधित मोड एक वैकल्पिक सेटिंग है जिसका उपयोग आप YouTube पर कर सकते हैं. यह सुविधा संभावित रूप से एडल्ट वीडियो को स्क्रीन करने में मदद कर सकती है, जिसे आप या आपके डिवाइस का उपयोग करने वाले अन्य लोग नहीं देख पाएंगे. लाइब्रेरी, यूनिवर्सिटी और अन्य सार्वजनिक संस्थानों के कंप्यूटरों में नेटवर्क व्यवस्थापक द्वारा प्रतिबंधित मोड एक्टिव रहता है।

यदि आप एक माता या पिता हैं, तो आप अपने बच्चे के खाते के लिए प्रतिबंधित मोड चालू कर सकते हैं. आपका बच्चा प्रतिबंधित मोड सेटिंग्स को नहीं बदल सकता है, जिस पर उन्होंने साइन इन किया है।

 ★ सबसे पहले यूट्यूब ऐप को खोलें ★ इसके बाद प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें ★ इसके बाद आपको Settings पर जाना है ★ यहां आपको General सेटिंग पर जाना है ★ थोड़ा सा नीचे जाने के बाद आपको Restricted ★ Mode का ऑप्शन दिखेगा, जिसे आपको ऑन कर लेना है ★ इसे ऑन करने के बाद आप बच्चों या घरवालों के सामने भी आराम से वीडियो देख सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow