Delhi Police का एक्शन, MLA खरीद फरोख्त मामले में नोटिस थमाने आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच

Feb 4, 2024 - 11:44
 0  11
Delhi Police का एक्शन, MLA खरीद फरोख्त मामले में नोटिस थमाने आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच
Follow:

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच राजनीति चरम पर है।

आप एमएलए खरीद फरोख्त मामले (MLA Horse Trading Case ) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का एक्शन जारी है। शनिवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Crime branch) की टीम द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को उनके आवास पर नोटिस थमाया गया था।

रविवार को एसीपी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की मंत्री आतिशी (Atishi) को नोटिस थमाने के लिए उनके आवास पर पहुंची है. सूत्रों के मुताबिक मंत्री आतिशी अपने आवास पर नहीं हैं। आतिशी के ओएसडी से मुलाकात के बाद करीब एक घंटे बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम वहां से लौटी। क्राइम ब्रांच ने आतिशी के ओएसडी को नोटिस दिया है।

इस बात की अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम दिल्ली के मंत्री और आप नेता आतिशी के आवास पर मौजूद हैं. बता दें कि बीते सप्ताह दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर आम आदमी पार्टी दिल्ली के विधायकों को प्रलोभन देकर खरीदने का आरोप लगाया था।

आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा था कि बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली आप के सात विधायकों से संपर्क कर 25-25 करोड़ रुपये का आफर दिया। बीजेपी के नेता दिल्ली सत्ताधारी आप के 21 ​विधायकों को तोड़ना चाहते हैं. अभी तक सात विधायकों से संपर्क करने की सूचना है।

आतिशी ने बीजेपी पर पार्टी को तोड़ने के लिए सियासी साजिश रचने का भी आरोप लगाया था। सीएम बताएं संपर्क में आने वाले सात विधायकों के नाम इस मामले में शनिवार को दिल्ली के सीएम आवास पर पांच घंटे तक चली गहमागहमी के बाद एसीपी क्राइम ब्रांच ने सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस थमाया था।

सीएम को जारी नोटिस में क्राइम ब्रांच ने पूछा है कि आप तीन दिन के अंदर ये बताएं कि वो सात एमएलए कौन हैं, जिनसे बीजेपी नेताओं ने संपर्क किया और प्रलोभन दिया। इससे शुक्रवार देर शाम को भी क्राइम बांच की टीम सीएम आवास पर पहुंची थी, लेकिन ​किसी ने नोटिस लेने से मना कर दिया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow