Breaking news : दिल्ली में पथराव और गोलीबारी, हिंसा में 2 की मौत कई घायल

Oct 10, 2023 - 19:20
 0  147
Breaking news : दिल्ली में पथराव और गोलीबारी, हिंसा में 2 की मौत कई घायल
Follow:

दिल्ली में एक बार सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली में सोमवार को पथराव से गोलीबारी तक हो गई, जिसमें एक समूह के दो लोग मारे गए जबकि दूसरे गुट से एक व्यक्ति जख्मी हुआ है।

माना जा रहा है कि गैंगवार में यह घटना हुई है। अशोक विहार के पास जेलरवाला बाग में सोमवार शाम दो समूहों में पत्थरबाजी हुई और एक दूसरे पर गोलीबारी की गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक दो गुटों के बीच पुरानी दुश्मनी को लेकर यह घटना हुई है। दोनों पक्ष की अगुआई करने वाले लोग आपराधिक पृष्ठभूमि वाले हैं।

अवैध सट्टेबाजी कारोबार पर नियंत्रण को लेकर यह हिंसा भड़की, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। नॉर्थवेस्ट दिल्ली के डीसीपी जितेंद्र कुमार मीणा ने कहा, 'संघर्ष में दो शख्स की मौत हो गई है, जिनकी पहचान साहिल उर्फ रघु (24) और अजय भूरा (25) के रूप मरें हुई है।

एक अन्य शख्स रवि कांत उर्फ डबलू (30) जख्मी हुआ है। डबलू का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।' अशोक विहार पुलिस थाने में दोनों पक्षों की ओर से केस दर्ज कराया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो इंस्पेक्टर की अगुआई में दोनों केसों की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक, शाम करीब 7 बजे भूरा, रघु समेत कम से कम तीन लोग स्कॉर्पियो से जेलरवाला बाग एरिया में पहुंचे।

उनके पास कथित तौर पर गोली-बंदूक और धारदार हथियार थे। वे वहां गलियों में घूमे और फिर उन्हें विरोधी गैंग का डबलू मिला जिस पर फायरिंग शुरू कर दी। डबलू को गोली लगी और वह मदद के लिए चिल्लाने लगा। हमलावरों ने मौके से भागने की कोशिश की। लेकिन इस बीच डबलू के समर्थकों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। चाकूबाजी और पथराव भी हुआ। एक अधिकारी ने कहा, 'रघु और भूरा को गोली लगी और भीड़ ने उनपर चाकुओं से भी हमला किया। डबलू को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

 रघु और भूरा तब तक खून से लथपथ और बेहोशी की हालत में पड़े रहे जब तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंची।' हिंसा की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो उन्हें अस्पताल ले गई, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस उस व्यक्ति की तलाश कर रही है जो रघु और भूरा के साथ वहां पहुंचा था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों गुटों के बीच पिछले कुछ सालों से दुश्मनी चल रही थी। दोनों के बीच कई बार झड़प हो चुकी थी।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक अशोक विहार और आसपास के इलाकों में अवैध सट्टेबाजी पर नियंत्रण को लेकर उनके बीच रंजिश चल रही थी। उन्होंने कहा, 'पता चला है कि कुछ दिन पहले रघु और भूरा डबलू के इलाके में आए थे और उसे जान से मारने की धमकी दी थी।' पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow