मैनपुरी DIOS कार्यालय के प्रधान सहायक कौशलेंद्र मिश्रा, आय से अधिक सम्पति में निलंबित

Aug 26, 2023 - 15:57
 0  574
मैनपुरी DIOS कार्यालय के प्रधान सहायक कौशलेंद्र मिश्रा, आय से अधिक सम्पति में निलंबित
Follow:

उतर प्रदेश Crime मैनपुरी के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तैनात रहे प्रधान सहायक को आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसने के बाद अपर शिक्षा निदेशक बेसिक ने निलंबित कर दिया है। 

उनके विरुद्ध एक शिकायत पर हुई उप्र सतर्कता अधिष्ठान आगरा ने जांच की थी। जांच में आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आने के बाद उनके विरुद्ध छह माह पहले एफआईआर दर्ज की गई थी। वर्तमान में वे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय फिरोजाबाद में तैनात हैं।

तीन साल पहले जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय मैनपुरी में तैनात रहे प्रधान सहायक कौशलेंद्र मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक शिकायत पर मैनपुरी में तैनाती के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की जांच उप्र सतर्कता अधिष्ठान आगरा ने की थी।

 जांच में आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आने के बाद उनके विरुद्ध फरवरी 2023 में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वर्तमान में वे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय फिरोजाबाद में तैनात हैं।

उप्र सतर्कता अधिष्ठान ने मामले को शिक्षा निदेशक को भी कार्रवाई के लिए संदर्भित किया था। इसके बाद शिक्षा निदेशालय ने दोषी प्रधान सहायक के विरुद्ध 23 अगस्त 2023 को कार्रवाई कर दी। उन्हें अपर शिक्षा निदेशक बेसिक संजय यादव के आदेश पर निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान उन्हें उप शिक्षा निदेशक आगरा कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

ऐसे में प्रधान सहायक की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। डीआईओएस मैनपुरी सात दिन में तैयार करेंगे आरोप अपर शिक्षा निदेशक बेसिक संजय यादव ने निलंबन आदेश की प्रति जिला विद्यालय निरीक्षक मैनपुरी को भी भेजी है। इसमें कहा गया है कि सात दिन के भीतर निलंबित प्रधान सहायक के विरुद्ध सात दिन में आरोप पत्र व आरोपों से संबंधित साक्ष्य अपर शिक्षा निदेशक कार्यालय को उपलब्ध कराने होंगे। आदेश आने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक भी आरोप पत्र तैयार करने में जुट गए हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow